IndVsBan: भारत को पहली सफलता, इकबाल आउट

भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे एकमात्र टेस्ट में भारत ने अपनी दूसरी पारी 159 रन पर घोषित करते हुए बांग्लादेश को 459 रन की चुनौती दी। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को अश्विन ने तमीम इकबाल के रूप में दूसरा झटका दिया। बांग्लादेश ने 1 विकेट खोकर 11 रन बना लिए हैं। उसे जीत के लिए अब भी 448 रन की जरूरत है।
 
दूसरी पारी में भारत ने 4 विकेट गंवाए। भारत के लिए पुजारा ने 56 नाबाद, कोहली ने 38 और रहाणे ने 28 रन बनाए। इसके अलावा जडेजा 16 रन का नाबाद पारी खेली। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद और शाकिब अल हसन ने 2-2 विकेट चटकाए।भारत ने पहली पारी 6 विकेट खोकर 687 रन पर घोषित की। कोहली के दोहरे शतक के अलावा विजय और साहा ने भी शतक जड़ा। इसके जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी 388 पर सिमटी। बांग्लादेश के कप्तान मुश्फिकुर रहीम ने शानदार 127 रन बनाए। इसके अलावा शाकिब अल हसन (82) और मेहदी हसन (51) ने भी अर्धशतक जड़ा।

भारत के लिए उमेश को 3, अश्विन-जडेजा ने दो-दो तथा इशांत और भुवनेश्वर को 1-1 सफलता मिली। अश्विन टेस्ट में सबसे तेज 250 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेनिस लिली का रिकॉर्ड तोड़ा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com