ICC CWC 2019: विराट कोहली बोले-घर में मिली हार का बदला लिया…

इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाई प्रोफाइल मुकाबला खेला गया। लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में भारत ने पहले अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट पर 352 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 50 ओवरों में 316 रन पर समेटकर भारत की जीत सुनिश्चित की। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए 12 मैचों में भारत की यह चौथी जीत है। विश्व कप के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को और दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं।

मोहम्मद शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार को मिली जगह-  मोहम्मद शमी पर भुवनेश्वर कुमार को तरजीह दिए जाने के सवाल पर विराट कोहली ने कहा,’ अगर शमी खेलेंगे तो ओवरकास्ट कंडीशंस होनी चाहिए। भुवनेश्वर नई और पुरानी गेंद के साथ कारगर साबित होते हैं। इसीलिए स्मिथ और स्टोइनिस के विकेट भी मिले। ये दोनों खिलाड़ी बहुत पेशेवर हैं, इनको कुछ बताने की जरूरत नहीं होती।’ टीम में शमी की जगह भुवी को रखने के लिए विराट कोहली की आलोचना भी हो रही थी। लेकिन भुवी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 10 ओवर में सिर्फ 50 रन दिए और 3 विकेट लेकर आलोचकों को गलत साबित किया और अपने कप्तान के फैसले का सम्मान रखा।

ऑस्ट्रेलिया से मिली हार का बदला लेना चाहती थी टीम इंडिया-  ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने क्या कहा…? मैच समाप्त होने के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में विराट ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत में खेली गई 5 वनडे मैचों सीरीज गंवाने के बाद यह हमारे लिए बहुत बड़ी जीत है। हमें कुछ साबित करना था। हम एक इच्छा के साथ आए थे और हमारे ओपनर्स ने बेहतरीन शुरुआत भी दे दी। यह एक सपाट विकेट था लेकिन हार्दिक, मैं और धौनी पेशेवर अंदाज में खेले जो एक कप्तान के लिए खुशी की बात है।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com