ICAI IPCC Result 2019: जल्द जारी होने वाला है रिजल्ट, icaiexam.icai.org पर ऐसे करें चेक

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया शुक्रवार या शनिवार को इंटरमीडिएट (नए और पुराने) परीक्षा का परिणाम घोषित कर सकता है। वेबसाइट पर मौजूद आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक रिजल्ट की घोषणा 23 अगस्त, 2019 या 24 अगस्त, 2019 को की जा सकती है।

उम्मीद है कि कैंडिडेट्स शाम 6 बजे तक ICAI की आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी रिजल्ट चेक कर सकेंगे। रिजल्ट के साथ संस्थान द्वारा ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट (50th रैंक तक) भी जारी की जाएगी। ICAI Intermediate (Old and New Course) परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org पर चेक किया जा सकता है। इसके अलावा caresults.icai.org, icai.nic.in इन वेबसाइट्स पर भी रिजल्ट चेक किया जा सकता है।

इससे पहले इंस्टीट्यूट ने इंटमीडिएट परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए सभी व्यवस्था कर दी हैं ताकि छात्रों को उनेक मेल पर रिजल्ट भेजा जा सके। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए उम्मीदवारों को 18 अगस्त, 2019 तक आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर करना था। जिन्होंने इसके लिए रजिस्टर कर दिया था उनको संस्थान की तरफ से रिजल्ट सीधे मेल के जरिए भेज दिया जाएगा।

ICAI इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या पिन नंबर के साथ रोल नंबर की भी आवश्यकता होगी।

ICAI Intermediate Exam 2019 Result ऐसे करें चेक-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब ICAI Intermediate exam result के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या पिन नंबर और रोल नंबर दर्ज करें।
  • अब अपना ICAI intermediate result 2019 डाउनलोड कर लें।
     

ICAI इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या पिन नंबर के साथ रोल नंबर की भी आवश्यकता होगी। इसके अलावा उम्मीदवार अपना रिजल्ट एसएमएस के जरिए भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें Intermediate Examination (न्यू कोर्स) – CAIPCNEW (स्पेस) (छह अंकों का अपना रोल नंबर) लिखकर 58888 पर भेजना होगा। जो उम्मीदवार ओल्ड कोर्स के लिए अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं उन्हें Intermediate (IPC) Examination (ओल्ट कोर्स) – CAIPCOLD (स्पेस) छह अंकों का Intermediate (IPC) Examination रोल नंबर लिखकर 58888 पर भेजना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com