HELO APP कर रहा हिंदी दिवस पर ख़ास काम, ये है पूरी डिटेल्स

देश में भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Helo App ने 14 सितम्बर को मनाए जा रहे 71वें हिंदी दिवस को बेहद ही खास अंदाज में सेलिब्रेट करने की तैयारी कर ली है. हिंदी की खूबसूरती और समृद्ध इतिहास के बारे में Helo App अपने यूजर्स को बताएगा. इस दौरान यूजर्स को हिंदी दिवस के मौके पर हिंदी भाषा में शायरी, कैलीग्राफी, कविता और कई स्टेटस भी प्राप्त होंगे. जिनकी माध्यम से हिंदी कम्यूनिटी एक-दूसरे से आसानी से इंटरैक्ट हो पाएगी.देश में प्रत्येक वर्ष 14 सितम्बर हिंदी दिवस मनाया जाता है. इस बार हम 71वां हिंदी दिवस सेलिब्रेट कर रहे हैं. बता दें कि 14 सितम्बर 1949 को संविधान सभा में यह निर्णय लिया गया था कि भारत की राजभाषा हिंदी होगी. तभी से हिंदी दिवस देश में मनाया जा रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हिंदी दिवस के मौके पर Helo App अपने हिंदी पेज हेलो केयर और हेलो एजुकेशन का पहले की तुलना में अधिक एक्टिव बनाने के लिए काम कर रहा है ता​कि ज्यादा से ज्यादा यूजर्स इसका उपयोग कर सकें. इस बार हिंदी दिवस के मौके पर कंपनी ने एक रोचक चैलेंज #HindiTongueTwisteris” पेश किया है. जहां Helo App यूजर्स यह चेक कर सकते हैं कि वे हिंदी पढ़ने में कितने अच्छे हैं. यानि इससे यूजर्स को ये पता चलेगा कि उनकी हिंदी कितनी अच्छी या बुरी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हिंदी दिवस चलाई जा रही ये नई मुहिम यूजर्स को जरूर पसंद आएगी। उम्मीद की जा रही है कि इसके माध्यम से लोगों के बीच हिंदी भाषा के प्रति लगाव बढ़ेगा और अन्य भाषाओं में भी तेजी से विकास होगा. Helo App पर 50 मिलियन से भी अधिक यूजर्स तमिल, तेलुगु, कन्नड और मराठी सहित 14 स्थानीय भाषाओं में कंटेंट खोज रहे हैं, बना रहे हैं और इसे शेयर कर रहे हैं. ऐसे में कह सकते हैं भाषा के संबंध में ये एक बेहतरीन ऐप है. जो लोगों को एक-दूसरे से जोड़ता है. इस ऐप का उद्देश्य ही अलग-अलग समुदायों के लोगों के करीब लाना और भाषा की बाधा को दूर करना है. Helo App एक भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. जहां आप अपनी भाषा में कंटेंट  बनाने के साथ ही उसे शेयर भी कर सकते हैं. यह 2018 में गूगल प्ले स्टोर से सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले ऐप्स में से एक मना जाता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com