Google Photos के यूजर्स हो जाये सावधान पर्सनल वीडियो हो रहे है लीक…

मुमकिन है आपके गूगल फोटोज पर रखा पर्सनल वीडियो किसी दूसरे यूजर के साथ शेयर कर दिया गया. गूगल ने गलती मानते हुए माफी भी मांगी है.

लेकिन गूगल ने कुछ लोगों का क्लाउड डेटा किसी और को दे दिया. मुमकिन है आप भी इससे प्रभावित हो सकते हैं. यही नहीं पर्सनल फोटोज और वीडियोज भी अनजान के हाथों में चले गए. गूगल ने यूजर्स को अलर्ट करना शुरू किया है.

गूगल टेकआउट एक है जिसके तहत गूगल के सॉफ्टवेयर से बैकअप डाउनलोड कर सकते हैं.  9to5Google की एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल टेकआउट में कुछ टेक्निकल खामियां पाई गई हैं जिसकी वजह से यूजर की फोटोज और वीडियोज अर्काइव दूसरे के साथ शेयर कर दी गईं.

फिलहाल ये साफ नहीं है कि ये बग कौन सा था. गूगल ने इस खामी से प्रभावित यूजर्स को अलर्ट करना शुरू किया है. कंपनी ने कहा है, ‘गूगल फोटोज अकाउंट से एक या इससे ज्यादा वीडियोज इस इश्यू से प्रभावित हुए हैं.

हालांकि गूगल ने कहा है कि इससे 0.01% यूजर्स प्रभावित हुए हैं. गौरतलब है कि इस खामी से सिर्फ वो ही यूजर्स प्रभावित हुए हैं जिन्होंने Takeout से डेटा रिक्वेस्ट किया है. गूगल फोटोज दुनिया भर के करोड़ों स्मार्टफोन्स में है और इस तरह से ये डेटा भी काफी बड़ा हो जाता है.

गूगल के एक प्रवक्ता ने  9to5google से कहा है, ‘जिन लोगों ने 21 नवंबर से 25 नवंबर के बीच अपने फोटोज को एक्स्पोर्ट करने के लिए गूगल टेकआउट का यूज किया है वो इस बग से प्रभावित हो  सकते हैं, हम उन्हें नोटिफाई कर रहे हैं.

गूगल ने कहा है कि इस इश्यू को ठीक कर लिया गया है और आगे ऐसा न हो इसके लिए इन डेप्थ अनलिसिस की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इसके लिए माफी भी मांगी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com