Friday , 25 June 2021

Ferrari ला रही है एक शानदार कार, लेकिन सिर्फ 10 लोग ही खरीद पाएंगे

Loading...

नई दिल्ली दुनिया में बेहद खास या सबसे खास कारों के मापदंडों को फेरारी और ऊंचा करने वाली है, ऐसा इसलिए क्योंकि इन्हें चाहकर भी अमीर से अमीर शख्स नहीं खरीद पाएगा।

Loading...
img_20161215040238फेरारी सिर्फ 10 जे50 कारें तैयार करेगी। जे50 को जापान में फेरारी के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बनाया गया है और यही वजह है कि इसे जे50 नाम दिया गया है।
यह टू-सीटर अल्ट्रा एक्सक्लूसिव स्पेशल एडिशन फेरारी की 488 स्पायडर मॉडल पर तैयार की गई है। इस में  3.9 लीटर का वी8 इंजन लगा है, ये इंजन 690 पीएस की पावर देगा। इसकी छत को फोल्ड किया जा सकता है। कार की बॉडी पूरी तरह से नई है। यही वजह है कि यह काफी फ्यूचरस्टिक कार लगती है। अच्छे एयरोडायनामिक्स के लिए इस में बंपर के नीचे दो कार्बन फाइबर के एयर चैनल लगे हैं। हैडलैंप्स में हॉरिजॉन्टल एलईडी लाइटें दी गई हैं। रेडिएटर को काफी पास रखा गया है।
फ्रंट विंडशील्ड स्लोपिंग डिजायन की है, जो बिना फ्रेम वाले विंडो ग्लास से अच्छी तरह मिल जाती है। इस वजह से केबिन से हैलमेट वायज़र जैसा अहसास मिलता है। पीछे की तरफ इंजन के ऊपर ट्रांसपेरेंट पॉलीकार्बोनेट कवर लगा है। टेललैंप्स का डिजायन एफ430 जैसा लगता है। टेलपाइप थोड़ा सा बाहर निकले हुए हैं। यह जेट इंजन के पाइप सा अहसास देते हैं, इन पर गन बैरल वाली फिनिशिंग दी गई है। साइड में 20 इंच के बड़े अलॉय नए डिजायन में दिए गए हैं। 
कार का केबिन जाना पहचाना लगता है। हालांकि यहां आपको स्पोर्ट्स सीटें मिलेंगी। कार्बन फाइबर से बने टेरगा हार्ड टॉप को बंद भी किया जा सकता है और खुलने पर यह सीटों के पीछे सेट हो जाता है।
 जे50 को फेरारी की स्पेशल प्रोजेक्ट डिविजन में तैयार किया गया है और फेरारी के स्टाइलिंग सेंटर में डिजायन किया गया है। हर कार को उसके ग्राहक की जरुरत के मुताबिक कस्टमाइज़ कर बेचा जाएगा। कार की कीमत का फेरारी ने खुलासा नहीं किया है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com