Friday , 14 August 2020

FB पर फ्रेंडशिप करके गलती कर बैठी एम्स की नर्सिंग ऑफिसर, लगाया 34 लाख का चूना

Loading...

देश के नामी स्वास्थ्य संस्थान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences, New Delhi) में कार्यरत नर्सिंग ऑफिसर को अनजान शख्स से फेसबुक पर दोस्ती करना भारी पड़ गया। फेसबुक फ्रेंड दोस्ती के बाद शादी का झांसा देकर नर्सिंग ऑफिसर के करीब आया फिर तकरीबन 34 लाख रुपये का चूना लगा दिया। पीड़िता ने महरौली थाने में शिकायत दर्ज कराकर आरोपित मोहम्मद सादिक इमरान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। जांच के दौरान दिल्ली पुलिस ने आरोपित को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ी से हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है।

एम्स में बतौर नर्सिंग ऑफिसर तैनात पीड़िता के मुताबिक, उसके पास मोहम्मद सादिक इमरान नाम के शख्स की फेसबुक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। पूरी जांच पड़ताल के बाद उसने दोस्ती स्वीकार कर ली। चैटिंग के दौरान शातिर इमरान ने उससे शादी का वादा किया। इसके बाद नर्सिंग ऑफिसर को लेह-लद्दाख भी घुमाने ले गया। पूरी तरह युवती का विश्वास जीतने के बाद होटल कारोबार शुरू करने के लिए कहा। इसके बाद उसने झांसा देकर युवती से 3392201 रुपये अपने एकाउंट में ट्रांसफर करवा लिए।

Loading...

युवती को झटका तब लगा जब पैसा देने के बाद इमरान ने उससे पीछा छुड़ाना शुरू कर दिया। वह न तो फोन पर बात करता और न ही फेसबुक पर ही कोई जवाब देता। इस पर युवती ने इमरान के खिलाफ महरौली थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई। डीसीपी दक्षिण दिल्ली (Atul Kumar thakur, dcp south) के मुताबिक, जांच-पड़ताल के दौरान आरोपित इमरान को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया। दिल्ली पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वहीं, पुलिस का कहना है कि लोगों को सोशल मीडिया पर अनजान लोगों से दोस्ती करने से पहले पूरी तरह से जांच पड़ताल कर लेनी चाहिए, वरना धोखाधड़ी के आसार बढ़ जाते हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com