FACEBOOK को जर्मनी की लताड़, तुरंत बंद करो यह काम, नहीं तो…

फेसबुक लगातार एक के बाद एक कई विवादों से घिरा हुआ है. हाल में फेसबुक से बड़े पैमाने पर डाटा लीक होने के मामले को लेकर अब वह जर्मनी के निशाने पर आया है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि जर्मनी के चांसलर एंजेला मर्केल के साथ ही कई जानी-मानी हस्तियों के निजी डाटा हैकर्स ने लीक कर दिए थे और यह डाटा सुरक्षा में बड़ी सेंधमारी थी. इससे जर्मनी ने अब फेसबुक को जमकर लताड़ा है.

बताया जा रहा है कि जर्मनी न फेसबुक से तीखें शब्दों में कहा है कि यूजर्स का डाटा कलेक्ट करना जल्द से जल्द बंद किया जाए. फ़िलहाल इसके पीछे मुख्य चिंता यह है कि सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप सहित फेसबुक से बाहर के एप और दूसरी साइट्स के साथ कैसे डाटा शेयर करता है.

खबर है कि कुछ सप्ताह के भीतर एंटीट्रस्ट ओवरसियर फेसबुक पर अपना फैसला सुनाएगा. साथ ही अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि फेसबुक कब अपनी नीतियों को बदलकर इस मुद्दे पर काम करेगा. लेकिन दूसरी ओर जर्मनी ने इस मामले में तत्काल सुधार की मांग करने के बजाय एक समय सीमा तय करने की संभावना जताई है. वहीं अगर इस गंभीर समस्या का समाधान नही होता हैं, तो इस स्थिति में फेसबुक पर लगभग $ 11.5 मिलियन तक का जुर्माना लगाया जा सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com