EPFO कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी-लॉयल्‍टी-कम-लाइफ बेनेफि‍ट

नई दिल्ली- कर्मचारी भविष्य निधि संगठन-एंप्लाई प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (ईपीएफओ) के सदस्यों के लिए के अच्छी सूचना है. बताया जा रहा है की पीएफ स्कीम में 20 साल या इससे अधिक समय तक योगदान देने (राशि जमा ) करने के बदले रिटायरमेंट के समय उन सदस्‍यों को 50,000 रुपये तक का लॉयल्‍टी-कम-लाइफ बेनेफि‍ट दिए जाने का प्रस्ताव रखा गया है. बुधवार को ईपीएफओ के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्‍टी की बैठक में यह सुझाव दिए गए हैं. कहा जा रहा है कि इस प्रस्ताव को सरकार की मंजूरी मिलने के बाद लागू कर दिया जाएगा. इसे शुरुआत  2 साल के लिए पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर होगी और फिर बाद में इसकी समीक्षा की जाएगी.

बड़ी खुशखबरी अगर आपके पास भी है ये पुराने नोट तो पढ़ लें ये खबर वरना बाद में पछताएंगेEPFO कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी-लॉयल्‍टी-कम-लाइफ बेनेफि‍टआप भी जान सकते है की किसे मिलेंगे बेनेफिट्स्-
बुधवार को हुई एक बैठक में एक सुझाव लिया गया है कि ईपीएफओ की स्कीम में 20 साल या इससे ज्यादा समय तक कंट्रीब्यूशन करने वालों को ‘लायल्टी-कम-लाइफ’ के तहत 50000 रुपये तक का अतिरिक्त वित्तीय लाभ सरकार द्वारा दिया जा सकता है.सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्‍टी ने सदस्‍य की मौत पर कम से कम 2.5 लाख रुपये तक का न्‍यूनतम लाभ और लॉयल्‍टी-कम-लाइफ बेनेफि‍ट देने के लिए एम्‍पलॉई डिपोजिट लिंक्‍ड इंश्‍योरेंस स्‍कीम (ईडीएलआई) में संशोधन करने का सुझाव दिया है. इसके तहत ईपीएफओ के निर्णायक मंडल सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज (सीबीटी) ने यह भी सिफारिश की है कि एंप्लॉईज डिपॉजिट लिंक्ड इंश्योरेंस स्कीम के तहत कम से कम 2.5 लाख रुपए दिए जाएं और और लॉयल्टी-कम-लाइफ बेनेफिट 50 हजार रुपए तक दी जाए. अभी इन सुझावों को सरकार की मंजूरी मिलना बाकी है.

दोहरा झटकाः औद्योगिक उत्पादन घटकर -1.2% हुआ, मार्च में महंगाई बढ़कर 3.81%

बताया जा रहा है की इस योजना के दायरे मे आने वाले जिन सदस्‍यों का औसत बेसिक वेतन 5,000 रुपये तक है उन्‍हें 30,000 रुपये का लॉयल्‍टी-कम-लाइफ बेनेफि‍ट दिया जाएगा.
वहीं यदि बात करें ऐसे सदस्‍यों का जिनका वेतन 5001 से 10,000 रुपये तक है उन्हें 40,000 रुपये का बेनेफि‍ट दिया जाएगा.
10,000 रुपये से ज्यादा महीने की सैलरी लेने वाले सभी सदस्‍यों को प्रस्‍तावित स्‍कीम में 50,000 रुपये का लॉयल्‍टी-कम-लाइफ बेनेफि‍ट दिया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com