EAR BUD का इस्तेमाल, ऐसे लें यूज़ में, ब्यूटी टिप्स में भी कर सकते हैं…

जब कॉटन या कॉटन स्वैब की बात आती है तो हम अक्सर इसे किसी चीज को साफ करने या पोछने के लिए ही इस्तेमाल करते हैं. वहीं हम ईयर वैक्स को साफ करने के लिए या चेहरे से मेकअप को हटाने के लिए ही कॉटन का उपयोग करते हैं.

ईयर बड या कॉटन बड का इस्तेमाल आप कई और चीज़ों में कर सकते हैं. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप ब्यूटी हैक्स के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं. 

गालों को हाइलाइट करने के लिए-  कॉटन स्वैब पतला होता है इसलिए यह गाल को अच्छी तरह से हाइलाइट करने में मदद करता है. जिनके पास हाइलाइटिंग ब्रश नहीं है, वो ईयर बड को एक प्रभावी टूल के रूप में उपयोग कर सकते हैं. यह आपको अधिक प्रोडक्ट लगाने से बचाता है.

नेल आर्ट टूल के रूप में-  यदि आप अपने नेल कलर के साथ कुछ डिज़ाइन आजमाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप कॉटन बड का उपयोग कर सकते हैं. नाखूनों पर कई डिज़ाइन बनाने के लिए एक ईयर बड का उपयोग नेल आर्ट टूल के रूप में किया जा सकता है.

लिप लाइनर के रूप में-  एक कॉटन बड अच्छी तरह से होंठों के आकार को डिफाइन करने में मदद करता है. यह सुनिश्चित करता है कि आप ब्यूटी प्रोडक्ट को कम मात्रा में लगाए और इससे होंठों के आकार को बनाने में आसानी होती है.

अतिरिक्त मेकअप हटाने के लिए-  कभी-कभी, हम अधिक मात्रा में ब्यूटी प्रोडक्ट लगा लेते हैं. इसे कॉटन पैड से पोंछने से पूरा मेकअप बेकार हो सकता है. इसलिए, एक ईयर बड चेहरे से अतिरिक्त मेकअप को आसानी से हटाने में मदद करता है.

आंखों को अच्छी तरह से डिफाइन करने के लिए-  एक कॉटन बड आंखों को सही तरीके से डिफाइन करने में मदद कर सकता है. आप ईयर बड या कॉटन बड की मदद से आसानी से आई लाइननर या एक मस्कारा लगा सकते हैं.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com