Wednesday , 21 August 2019

DK के 1 रन न लेने कारण नहीं, इस बड़ी वजह से हारी टीम इंड‍िया

Loading...

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे रोमांचक टी-20 मैच में टीम इंडि‍या को हार का सामना करना पड़ा. इस मैच के आखिरी ओवर में टीम इंडि‍या को जीत के‍ लिए 16 रन चाहि‍ए थे. दिनेश कार्त‍िक और क्रुणाल पांड्या क्रीज पर थे. लेकि‍न टीम इंडि‍या के ये बल्‍लेबाज अपने लक्ष्‍य तक नहीं पहुंच सके. सीरीज हार के बाद कई लोग इस हार के लिए दिनेश कार्तिक को जिम्‍मेदार बता रहे हैं. क्‍योंकि उन्‍होंने दूसरी और तीसरी गेंद पर सिंगल नहीं लिया. हालांकि अंतिम गेंद पर उन्‍होंने सिक्‍स जरूर जड़ा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

टीम इंडिया की इस हार पर सोशल मीडि‍या पर भी लोग दो हिस्‍सों में बंट गए हैं. लेकिन अगर हम पूरी टीम के प्रदर्शन पर नजर डालें तो देखें‍गे कि टीम इंडि‍या की हार के लिए आखि‍री ओवर में दिनेश कार्तिक गलती कम है. दरअसल टीम इंडिया के 3 सबसे धाकड़ बल्‍लेबाजों ने  आज बहुत खराब प्रदर्शन किया जिसका खामियाजा पूरी टीम इंडिया को हारकर चुकाना पड़ा.

शि‍खर धवन, रोह‍ित और धोनी ने किया निराश
तीन बल्‍लेबाजों की बात करें तो शिखर धवन, रोहित शर्मा और सबसे भरोसेमेंद महेंद्र सिंह धोनी अपनी प्रति‍ष्‍ठा के अनुसार बल्‍लेबाजी नहीं कर सके. इन तीन बल्‍लेबाजों ने मिलकर 40 गेंदों में मात्र 45 रन ही बनाए. इस दौरान इन्‍होंने सिर्फ 4 बाउंड्री लगाईं. शिखर धवन ने 4 बॉल में 5 रन बनाए. रोहित शर्मा ने 32 गेंद में 38 रन बनाए और 3 चौके लगाए. धोनी ने 4 बॉल में दो रन बनाए.

बाकी के 5 बल्‍लेबाजों ने टीम इंडि‍या के लिए कमाल की बल्‍लेबाजी की. इन चार बल्‍लेबाजों में विजय शंकर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और दिनेश कार्तिक हैं. इन 5 बल्‍लेबाजों ने 80 बॉल का सामना किया और 151 रन बनाए. इसमें 22 बाउंड्री लगाईं. विजय शंकर ने 28 बॉल में 43 रन बनाए. पंत ने 12 बॉल में ही 28 रन जड़ दिए. हार्दिक पांड्या ने 11 बॉल में 11 रन बनाए. दिनेश कार्तिक ने मात्र 16 बॉल में 33 रन बनाए वहीं क्रुणाल ने 13 बॉल में 26 रन बनाए.

तीसरे मैच में पहले खेलते हुए न्‍यूजीलैंड ने 20 ओवर में 212 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंड‍िया 208 रन ही बना सकी. व‍िजय शंकर सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com