CBSE ने क्लास 10th-12th बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल जारी किया

सीबीएसई 10th-12th परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे हैं छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है. CBSE बोर्ड की ओर से क्लास 10th-12th परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) की ऑफिशियल वेबसाइट पर टाइम टेबल (CBSE Date Sheet 2021) देख सकते हैं.

सीबीएसई बोर्ड की ओर से क्लास 10th और 12th की परीक्षा के लिए डेटशीट के लिए पहले ही अनाउंसमेंट किया गया था. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 31 दिसंबर 2020 को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से लाइव आकर सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी किया था. शिक्षा मंत्री के अनुसार सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा 4 मई से शुरू होकर 10 जून तक चलेगी. वही बताया गया कि बोर्ड के रिजल्ट 15 जुलाई को जारी किए जाएंगे.

टाइम टेबल डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट  cbse.nic.in पर जाना होगा. यहां होम पेज पर ‘रिसेंट एनाउंसमेंट्स’ या ‘Latest@CBSE’ के सेक्शन के लिंक पर क्लिक करना होगा. यहां अगले पेज पर 10th या 12th के लिए डेटशीट 2021 के सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करके टाइम टेबल डाउनलोड कर सकेंगे.

कोरोना संक्रमण के वजह से परीक्षा को लेकर कई नियम बदले गए हैं. नए नियम के अनुसार, सीबीएसई के छात्र अब 10वीं की परीक्षा में फेल नहीं होंगे. सीबीएसई बोर्ड की ओर से यह निर्णय लिया गया है. वहीं कई छात्र गणित (Math) या विज्ञान (Science) जैसे विषयों में पास नहीं कर पाते हैं उनके लिए भी राहत पहुंचाने वाला फैसल लिया गया है. ऐसे छात्र कंप्युटर या किसी दूसरी स्किल में अच्छे हैं तो सिर्फ एक या दो विषय में अच्छे अंक नहीं होने पर उन्हें फेल नहीं किया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com