बीपीएससी की परीक्षा का एडमिट कार्ड हुआ जारी, जानें पूरी डिटेल

बीपीएससी की परीक्षा का एडमिट कार्ड हुआ जारी, जानें पूरी डिटेल

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 66वीं संयुक्त सिविल सेवा भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं, जिन अभ्यर्थियां ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया हो, वह बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बिहार लोक सेवा आयोग ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है.

घोषणा पत्र भी जारी

बिहार लोक सेवा आयोग ने एक घोषणा पत्र भी जारी किया है, जिसमें स्वप्रमाणित दो रंगीन फोटो चिपकाना है और हस्ताक्षर करना है. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसका प्रिंट लेना है और उस पर फोटो चिपकानी है. एडमिट कार्ड के पोर्टल onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर यूजरनेम और पासवर्ड से लॉगिन करें. किसी प्रकार की दिक्कत के लिए हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया जा सकता है.

परीक्षा 27 को

बिहार लोक सेवा आयोग की 66वीं संयुक्त सिविल सेवा भर्ती परीक्षा 27 दिसंबर को होगी. यह परीक्षा 35 जिलों में 888 केंद्रों पर होगी. अभ्यर्थियों की लिस्ट बीपीएससी की वेबसाइट पर जारी की गई है, इनमें से 782 अभ्यर्थियों को आयु अधिक होने के कारण अनर्हित किया गया है.

इन पदों पर होंगी भर्तियां

बिहार लोक सेवा आयोग की 66वीं संयुक्त सिविल सेवा भर्ती परीक्षा के जरिये अलग अलग विभागों में विभिन्न पदों पर कुल 562 भर्तियां निकली हैं. इसमें 169 पद महिला अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं. इस परीक्षा के माध्यम से सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस, जेल सुपरीटेंडेंट, स्टेट टैक्स असिस्टेंट कमिश्नर, अपर इलेक्शन ऑफिसर, प्लानिंग कमिशन, बिहार प्रोबेशन सर्विस ऑफिसर, एडिशनल डिस्ट्रिक्ट ट्रांसपोर्ट ऑफिसर, फूड सप्लाई इंस्पेक्टर, रेवन्यू ऑफिसर, ब्लॉक पंचायत राज ऑफिसर के पदों पर भर्तियां होनी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com