Sunday , 26 September 2021

BJP ने ममता बनर्जी के नामांकन पत्र को लेकर EC में की शिकायत, जानिए पूरा मामला

Loading...

पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है. सबसे ज्यादा चर्चा भवानीपुर सीट की है क्योंकि यहां से टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) उम्मीदवार हैं. इस बीच बीजेपी ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लंबित आपराधिक मामलों का जिक्र भवानीपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए अपने नामांकन पत्र में नहीं किया है. इसको लेकर बीजेपी ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की.

भवानीपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने पेशे से वकील प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारा है. भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र के लिए बीजेपी  उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने रिटर्निंग अधिकारी को पत्र लिखकर टीएमसी उम्मीदवार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ शे दायर नामांकन/घोषणा पर आपत्ति जताई है.

गौरतलब है कि भवानीपुर सहित बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर 30 सितंबर को वोटिंग होनी है. नतीजे 3 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. भवानीपुर सीट को ममता बनर्जी का गढ़ माना जाता है. लेकिन विधानसभा चुनाव उन्होंने नंदीग्राम सीट से लड़ा था, जहां बीजेपी के उम्मीदावर शुभेंदु अधिकारी के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

Loading...

बाद में भवानीपुर सीट से चुनाव जीतने वाले टीएमसी के शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने ये सीट खाली कर दी. जिससे निर्वाचन आयोग को उपचुनाव की घोषणा करनी पड़ी. अब ममता बनर्जी यहां से चुनाव मैदान में उतरी हैं. राज्य की ममता बनर्जी अभी किसी सदन की सदस्य नहीं है. नियम के मुताबिक, ममता को 5 नवंबर से पहले राज्य विधानसभा का सदस्य बनना होगा या फिर पद छोड़ना होगा. भवानीपुर सीट पर कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है. सीपीएम ने इस सीट से वकील श्रीजीब विश्वास को मैदान में उतारा है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com