Wednesday , 19 June 2019

BJP की देर रात 5 घंटे तक चली बैठक, छत्‍तीसगढ़ के सभी सांसदों का कट सकता है टिकट

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक मंगलवार देर रात पांच घंटे चली. आज फिर यह बैठक होगी और उसके बाद उम्‍मीदवारों का ऐलान होगा. सूत्रों के मुताबिक देर रात की मीटिंग में कई सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम तय हो गए हैं, वहीं कई सांसदों के नाम कट गए हैं. सूत्रों के मुताबिक अमेठी से स्‍मृति ईरानी का टिकट तय माना जा रहा है. बिहार के बेगूसराय से गिरिराज सिंह को टिकट दिए जाने की संभावना जताई जा रही है.

इस संबंध में सूत्रों के मुताबिक छत्‍तीसगढ़ से बीजेपी के सभी मौजूदा सांसदों का टिकट कटना तय माना जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक पूर्व मुख्‍यमंत्री रमन सिंह के बेटे सहित सभी मौजूद 10 सांसदों का टिकट काटने का फैसला पार्टी ने किया है. इनकी जगह नये प्रत्‍याशियों को उम्‍मीदवार उतारेगी.

बीजेपी छत्तीसगढ़ कोर ग्रुप से केंद्रीय चुनाव समिति ने सभी के सभी 11 नए उम्मीदवार देने की गुजारिश की है. यानी पिछली बार जीते सभी 10 सांसदों को बीजेपी इस बार बदलना चाहती है. सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति ने छत्‍तीसगढ़ यूनिट के लिए नए प्रत्‍याशियों के नाम पर विचार के लिए एक दिन का समय दिया है.

यह फैसला ऐसे समय में किया गया है जबकि पिछले साल राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के अन्य शीर्ष नेता शामिल हैं.

उल्‍लेखनीय है कि भाजपा को पिछले साल छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था. पार्टी अपना खोया हुआ आधार फिर से पाने का प्रयास कर रही है. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने राज्य में 68 सीटें जीती थी. राज्य में 15 साल शासन कर चुकी भाजपा को 15 सीटों से ही संतोष करना पड़ा था. दोनों दलों की वोट हिस्सेदारी में 10 प्रतिशत का अंतर था.

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com