9 अप्रैल से शुरु होगा IPL, 30 मई को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2021 के सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी और 30 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, आईपीएल का आयोजन 51 दिनों तक होगा. खास बात यह है कि इसका आयोजन इस साल भारत में होगा.

6 शहरों में आईपीएल के मैच कराए जाएंगे. इनमें कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और बेंगलुरु हैं. कोरोना महामारी के कारण पिछले साल आईपीएल के मुकाबले UAE में सितंबर-नवंबर के बीच कराए गए थे.

टूर्नामेंट के सभी 60 मैच 3 वेन्यू शारजाह, दुबई और अबुधाबी में कराए गए थे. तब फाइनल में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया था.बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के बाद से वेन्यू को लेकर चर्चा होने लगी थी. बताया जा रहा था कि इस बार सभी ग्रुप स्टेज के मुकाबले मुंबई में हो सकते हैं, जबकि नॉकआउट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में हो सकते हैं.

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा था कि आईपीएल को दो फेस में दो वेन्यू पर कराया जा सकता है. एक वेन्यू मुंबई हो सकता है, क्योंकि यहां तीन मैदान हैं. साथ ही प्रैक्टिस के लिए भी काफी अच्छी सुविधाएं हैं. लीग के नॉकआउट मुकाबले अहमदाबाद में हो सकते हैं.

उन्होंने यह भी कहा था कि इसकी पुष्टि नहीं हुई है. यह सबकुछ मैंने सुना है. उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है कि आईपीएल को देश के ज्यादातर शहरों में कराना चाहिए. इसके साथ ही दुनिया को यह संदेश भी देना चाहिए कि हम अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी तैयार हैं.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com