Friday , 18 June 2021

80 कछुओं के साथ तस्करी कर रहा जोड़ा गिरफ्तार

Loading...
crime_1482008238कछुओं की तस्करी करने वाले दंपती को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बोरे और बैग से 80 कछुए बरामद किए।

 तस्कर इन्हें कादीपुर से पश्चिम बंगाल ले जाने की फिराक में थे। कछुओं की कीमत कोलकाता में करीब 80 हजार रुपये बताई जा रही है। आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

बरौंसा चौराहे पर शनिवार सुबह एक बाइक पर सवार महिला समेत दो लोग एक जीप से टकरा गए। टक्कर के बाद जीप चालक से उनकी कहासुनी होने लगी। इस बीच जयसिहंपुर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।
पुलिस को देखकर बाइक सवार युवक व महिला भागने लगे। संदेेह होने पर पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। बैग व बोरे की तलाशी में 80 कछुए बरामद हुए।

पश्चिम बंगाल भेजे जाते थे कछुए

दोनों को कछुओं समेत जयसिंहपुर कोतवाली ले जाया गया। युवक की शिनाख्त कल्लू निवासी पकड़ी भादा, थाना पीपरपुर जिला अमेठी के रूप में हुई। महिला ने खुद को कल्लू की पत्नी बताया। आरोपी ने बताया कि कछुओं को पश्चिम बंगाल भेजा जाता है।
कोतवाल आरपी सिंह ने बताया कि बोरे व बैग से 80 कछुए बरामद किए गए हैं। पकड़े गए आरोपियों के विरुद्घ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

Loading...

बनाई जाती हैं प्रतिबंधित दवाएं
वन क्षेत्राधिकारी संत कुमार तिवारी ने बताया कि कछुआ तस्करों का जाल काफी दूर तक फैला है। कछुओं की तस्करी पश्चिम बंगाल की जाती है। कछुओं के अंग और मांस से कई प्रकार की प्रतिबंधित दवाएं बनाई जाती हैं। चोरी-छिपे इन दवाओं को दवा कंपनियां भी खरीदती हैं।

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com