अभी-अभी: 6 विधायकों के इस्तीफा देने पर कांग्रेस में मचा हाहाकार, हुआ ये बड़ा ऐलान...

अभी-अभी: 6 विधायकों के इस्तीफा देने पर कांग्रेस में मचा हाहाकार, हुआ ये बड़ा ऐलान…

New Delhi: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के विधायक पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। इस बात से पूरे सियासत में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि कांग्रेस से 6 विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। लगातार विधायकों के इस्तीफे  को देखते हुए करीब 44 विधायों को बेंगलुरु भेज  दिया गया। इन विधायकों को चुनाव तक रिजॉर्ट में रखा जाएगा।अभी-अभी: 6 विधायकों के इस्तीफा देने पर कांग्रेस में मचा हाहाकार, हुआ ये बड़ा ऐलान...फ्लोर टेस्ट के दौरान हंगामा, तेजस्वी बोले- हिम्मत थी तो मुझे बर्खास्त करते

दऱअसल, गुजरात राज्य सभा चुनाव से पहले छह विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं। पिछले दो दिनों में कांग्रेस के मान सिंह चौहान और सना भाई चौधरी ने पार्टी छोड़ी। इससे पहले कांग्रेस विधायक पीआई पटेल, बलवान सिंह राजपूत और तेजश्री पटेल ने पार्टी छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था।

अभी-अभी: सलमान के घर हुई मौत, नहीं रहा बॉलीवुड का सबसे बड़ा दिग्गज शोक में डूबा बॉलीवुड संग पूरा देश

बता  दें कि देर रात 31 विधायक इंडिगो की फ्लाइट से अहमदाबाद से बंगलुरु के लिए रवाना हुए तो वहीं राजकोट से 9 विधायक भी बंगलुरु के लिए निकले। मिली जानकारी के मुताबिक, विधायकों को बेंगलुरु इसलिए भेजा जा रहा है ताकि भाजपा इन विधायक को पार्टी से तोड़ने में कामयाब ना हो पाए। कांग्रेस के एक विधायक का कहना है कि बीजेपी पैसे और पुलिसिया दबाव आदि के द्वारा विधायकों को तोड़ने का प्रयास कर रही है।

अब नही रहे हमेशा हँसाने वाले राजू श्रीवास्तव सबको रुला गए……इस तरह बताई

गुजरात के विधानसभा में कुल 182 सीट हैं, जिसमें से 121 बीजेपी और निर्दलीय विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के 57 विधायक थे। एनसीपी के 2, जेडीयू और जीपीपी का एक-एक विधायक हैं. इस स्थिति में राज्यसभा की एक सीट के लिए कम से कम 46 वोट चाहिए होते हैं। लेकिन अब स्थिति बदली है, क्योंकि 6 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं तो कुल संख्या 176 हो गई है। इसलिए जीतने के लिए सिर्फ 45 वोट ही चाहिए।

कांग्रेस के तीन विधायकों ने गुरुवार को गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष रमनलाल वोरा को इस्तीफा सौंप दिया था। पहले दो इस्तीफे एक साथ हुए जिसमें बलवंत सिंह राजपूत और तेजश्री पटेल के नाम थे। इसके बाद गुरुवार शाम करीब पांच बजे गुजरात कांग्रेस के विधायक पीआई पटेल ने भी इस्तीफा दे दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com