Sunday , 22 September 2019

6 साल की इस बच्ची ने खुद इस तरह से कमाए 55 करोड़, तरीका जानकर हिल गयी पूरी दुनिया…

Loading...

दक्षिण कोरिया में रहने वाली 6 साल की लड़की बोरम ने अपने दो यूट्यूब चैनलों से इतनी कमाई कर ली जितना एक इंसान पूरी जिंदगी में नहीं कर सकता. इस 6 साल की बाछिन ने कुछ ऐसा किया जिससे कमाई के बारे मे सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. बता दें, बोरम ने यूट्यूब चैनलों से 55 करोड़ रुपए कमाए हैं. बोरम के चैनलों के करीब 3 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं. पहला टॉय रिव्यू चैनल है. इसी के चलते उसने इतनी कमाई कर ली है जो आम आदमी पूरे जीवन में नहीं कर पाता.

बता दें, बोरम के चैनलों के करीब 3 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं, यह पहला टॉय रिव्यू चैनल है. इसके 1.36 करोड़ सब्सक्राइबर हैं. इसके अलावा दूसरा चैनल वीडियो ब्लॉग का है. इसके 1.76 करोड़ सब्सक्राइबर हैं. इसमें बोरम अपने परिवार की रोजाना की जिंदगी के वीडियो अपलोड करती है. जिसे लोग देखते भी हैं. जानकर हैरानी होगी कि बोरम ने इस कमाई से राजधानी सियोल में पांच मंजिला इमारत खरीदी है. 1975 में शहर के मुख्य बाजार के इलाके में बनी यह इमारत 258 वर्गमीटर क्षेत्र में बनी है. इसका इस्तेमाल बोरम के परिवार की कंपनी कर रही है.

Loading...

फोर्ब्स के मुताबिक, पिछले साल अमेरिका के 7 साल के रियान काजी ने यू ट्यूब से 152 करोड़ रु. कमाए. यू ट्यूब के जरिए किसी भी बच्चे की यह सबसे ज्यादा कमाई है. रियान के टॉयज चैनल के 2.08 करोड़ सब्सक्राइबर हैं. कमाल की बात ये है कि दक्षिण कोरिया में बोरम के यूट्यूब चैनल सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं. संयुक्त रूप से ये देश के सबसे ज्यादा कमाई वाले यूट्यूब चैनल भी बन गए हैं. एक यूजर ने लिखा- ‘मैं पूरी जिंदगी में उतना नहीं कमा सकता, जितना बोरम ने सालभर में यूट्यूब से कमा लिए.’ 

एक क्लिप में बोरम प्लास्टिक टॉय किचन में तेजी से नूडल्स बनाते दिख रही है. अचानक नूडल्स कैमरे पर गिरा देती है. इस वीडियो को सबसे ज्यादा 37.6 करोड़ व्यूवर्स मिले थे.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com