Saturday , 15 August 2020

6 अजगरों ने किया एक साथ ……. उड़े वन विभाग की टीम के होश

Loading...

एक ही पाइप के अंदर 6 अजगरों को देखकर किसी की भी सांसे अटक सकती हैं। ऐसा ही एक वाकया ओडिशा में सामने आया है जहां वन विभाग की टीम ने पाइप में मौजूद 6 अजगरों का रेस्क्यू किया है।

इनमें से सबसे बड़ा अजगर 18 फीट लंबा था। वन विभाग के अधिकारी ने इस रेस्क्यू से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter पर शेयर किया है। यह वाकया धेनकनाल (Dhenkanal) जिले का है। सूचना मिलने पर पहुंची टीम ने किस तरह से अजगरों का रेस्क्यू किया। इससे जुड़ा वी़डियो शेयर किया गया है। इसके साथ ही कई वनकर्मी 18 फीट लंबे अजगर को हाथों में थामें हुए भी इस वीडियो में दिखाई दे रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी अजगरों को एक बड़े पाइप से निकाला गया है। यह पाइप ज्यादा पानी की सप्लाई के लिए रखा गया था। इसका इस्तेमाल गोजापाडा प्रोजेक्ट एमबैंकमेंट के लिए किया जाना था।

Loading...

अजगरों के रेस्क्यू का वीडियो IFS ऑफिसर सुशांत नंदा ने Twitter पर शेयर किया है। उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन दिया ‘ओडिशा के धेनकनाल जिले से एक बड़े पाइप से 6 अजगरों का रेस्क्यू किया गया है।

सबसे बड़ा Python 18 फीट लंबा था। सभी को नजदीक के जंगल में छोड़ दिया गया है।’ इसके बाद नंदा ने एक सवाल छोड़ते हुए कैप्शन पूरा किया है जिसमें उन्होंने लिखा ‘क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अजगर कितनी तेजी से बढ़ते हैं?’

बता दें कि वन अधिकारी नंदा ने शुरुआत में सबसे बड़े अजगर की लंबाई 16 फीट बताई थी बाद में उन्होंने अपने ट्वीट में सुधार करते हुए इसे 18 फीट किया था। Clip के मुताबिक, रेस्क्यू टीम द्वारा पकड़े गए अजगरों में सबसे लंबा 18 फीट, एक 16 फीट, एक 12 फीट, एक 10 फीट, एक 9 फीट और एक 8 फीट का था। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर शेयर होने के एक घंटे के भीतर ही इसे 831 व्यूज मिल गए थे।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com