Friday , 23 April 2021

5 साल से भटक रही थी भेड़, रोएं काटे तो निकला 35 किलोग्राम ऊन

Loading...

हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया में एक जंगली भेड़ मिली है और उसका वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। जी दरअसल इस समय यह भेड़ दुनियाभर में चर्चा का विषय बन चुकी है। इस भेड़ का नाम बराक बताया जा रहा है और यह ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों में इधर-उधर भटक रही थी। उसी बीच इसे लोगों ने देखा। इस दौरान वह बिल्कुल ऊन के गोले जैसी दिख थी। लोगों ने भेड़ को पकड़कर जब उसके रोएं काटे तो करीब 35 किलोग्राम ऊन निकला। अब ऐसा माना जा रहा है कि यह भेड़ पिछले 5 साल से ऐसे ही भटक रही थी, जिससे उसके शरीर पर इतने सारे रोएं जमा हो गए। इस बारे में मेलबर्न के पशु बचाव सेंक्चुरी का कहना है, कि ‘यह भेड़ विक्‍टोरिया राज्‍य के जंगलों में भटक रही थी। उसके रोएं इतने ज्‍यादा थे और कीचड़ की वजह से कड़े हो गए थे कि भेड़ को काफी परेशानी हो रही थी।’

इसी के साथ यह भी बताया है कि, ‘इस भेड़ को बचाव सेंक्चुरी ले जाया गया।’ वहीं मिशन फॉर्म सेंक्चुरी के संस्‍थापक पाम अहेर्न ने कहा, ‘मुझे विश्‍वास नहीं हो रहा था कि पूरे ऊन के नीचे एक जिंदा भेड़ है।’ अहेर्न ने यह अनुमान लगाया है, कि करीब 5 साल से लगातार भेड़ का ऊन बढ़ रहा था और उसे काटा नहीं गया था। ऐसी भी खबरें हैं कि शरीर पर इतना ज्‍यादा ऊन हो जाने की वजह से भेड़ ठीक से चल भी नहीं पा रही थी।

Loading...

वहीं पाम अहेर्न का यह भी कहना है कि ‘अगर बराक के ऊन को नहीं काटा जाता तो गर्मियों में उसकी मौत हो सकती थी।’ वैसे हम आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है बल्कि इससे पहले साल 2015 में ऑस्‍ट्रेलिया में एक और भेड़ मिली थी जिसके अंदर से 41 किलो ऊन‍ निकला था। (जो वीडियो आप देख रहे हैं इसे Reuters यूट्यूब चैनल द्वारा लिया गया है।)

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com