39 साल के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का हिंदी ट्वीट सुर्खियों में

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने शुक्रवार को ट्विटर पर एक संदेश पोस्ट किया है. उन्होंने भारतीय नागरिकों से कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकारी निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया.

केविन पीटरसन का यह ट्वीट सुर्खियों में है. इसके पीछे खास वजह है. दरअसल, इस पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने यह ट्वीट हिंदी में किया है. पीटरसन ने उस क्रिकेटर का नाम भी लिखा है, जिसकी मदद से उन्होंने हिंदी में अपनी बात लिखी.

39 साल के पीटरसन ने जिस क्रिकेटर की मदद से यह ट्वीट किया, वह आईपीएल में उनका टीममेट रह चुका है. यह क्रिकेटर श्रीवत्स गोस्वामी हैं. पीटरसन ने इस ट्वीट की शुरुआत ‘नमस्ते’ के साथ किया.

पीटरसन ने हिंदी में लिखा, ‘नमस्ते इंडिया, हम सब कोरोना वायरस को हराने में एक साथ हैं. हम सब अपनी-अपनी सरकार की बात का निर्देश करें और घर में कुछ दिनों के लिए रहें. यह समय है होशियार रहने का. आप सभी को ढेर सारा प्यार.’ साथ ही उन्होंने लिखा. ‘मेरे हिंदी टीचर श्रीवत्स गोस्वामी.’

जवाब में श्रीवत्स गोस्वामी ने लिखा, ‘आप तेजी से सीखने वाले हैं, अगली बार आप हिंदी बोलते हुए अपना वीडियो भी बनाएं.’

कोरोना महामारी से अब तक 9,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और दुनियाभर में 2,00,000 से अधिक संक्रमित हैं. भारत में कोरोना से अब तक पांच मौतें (एक इटली का नागरिक) हुई हैं और कुल 200 संक्रमित केस सामने आए हैं. इनमें से 20 लोग अब ठीक हो चुके हैं.

तब उन्होंने काजीरंगा नेशनल पार्क में गिनती के दौरान और 12 गैंडे मिलने पर खुशी जताई थी. उन्होंने लिखा था- यह बहुत अच्छी खबर है, यह पढ़कर मैं बहुत खुश हूं. इंडिया मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं और आपके जानवरों से भी..

पिछले दिनों इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन एक फिल्म की शूटिंग के लिए काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान पहुंचे थे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com