कनाडा के क्यूबेक में एक मस्जिद में नमाज के वक्त फायरिंग, 5 लोगों की मौत

कनाडा के क्यूबेक में एक मस्जिद में शाम की नमाज के वक्त हमलावरों ने खुलेआम गोलियां चलाईं। इसमें 5 लोगों की मौत की खबर है। आईविटनेस के मुताबिक, इस्लामिक कल्चरल सेंटर में 40 लोग मौजूद थे। उस दौरान 3 हमलावरों ने फायरिंग की। फिलहाल पुलिस ने सेंटर को चारों तरफ से घेर लिया है। दो लोगों को अरेस्ट किया गया है।कनाडा के क्यूबेक में एक मस्जिद में नमाज के वक्त फायरिंग, 5 लोगों की मौत

इसे दरिंदगी ही कहा जाएगा…

 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को मस्जिद के प्रेसिडेंट मोहम्मद यांगुई ने बताया-“इसे तो दरिंदगी ही कहा जाएगा। जब गोलीबारी हुई तो उस वक्त मैं मस्जिद में नहीं था। मैंने लोगों को कई कॉल्स किए। मुझे तो ये भी नहीं पता कि कितने लोग जख्मी हुए हैं। घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।”

ट्रंप सरकार को कड़ा जवाब, अब ईरान लगाएगा अमेरिका पर बैन

क्या कहना है पुलिस-सरकार का?
– पुलिस स्पोक्सपर्सन एटिएने डोयन के मुताबिक, इस बात को नहीं बताया जा सकता कि हमलावर मस्जिद में कैसे घुसे।
– क्यूबेक के प्रीमियर फिलिप कुइलार्ड ने ट्वीट किया, “हम भरोसा दिलाते हैं कि क्यूबेक के लोगों की सिक्युरिटी में कोई कसर बाकी नहीं रखी जाएगी।”
– “हम इस हमले की निंदा करते हैं। जख्मी लोगों और उनके परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। हम हिंसा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेंगे। साथ ही, क्यूबेक में रहने वाले मुस्लिमों से एकजुटता बनी रहेगी।”
 
कनाडा में बढ़ रही हैं इस्लाम विरोधी घटनाएं
– कनाडा में बीते कुछ सालों में इस्लाम विरोधी घटनाओं में इजाफा हुआ है। यहां हिजाब बैन करने को लेकर भी पॉलिटिकल बहस चल रही है।
– 2013 में यहां के सगुएंसी इलाके की एक मस्जिद में खून बिखरा मिला था। माना गया था कि ये सूअर का खून है।
– 2015 में क्यूबेक के पड़ोसी प्रॉविंस ओंटेरियो में एक मस्जिद को आग के हवाले कर दिया दिया गया था। ये घटना पेरिस सुसाइड अटैक के एक दिन बाद हुई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com