28 दिन के बैटरी-बैकअप के साथ भारत में लॉन्च हुई Amazfit Neo स्मार्टवॉच, जाने कीमत..

भारतीय इलेक्ट्रॉनिक बाजार में स्मार्टफोन की तरह स्मार्टवॉच और स्मार्ट बैंड की मांग भी तेजी से बढ़ी है। यही वजह है कि अब ज्यादातर टेक कंपनियां एक से बढ़कर एक स्मार्टवॉच और बैंड बाजार में उतार रही हैं। हाल ही में चीनी टेक कंपनी शाओमी ने Mi Band 5 को पेश किया था, जिसे टक्कर देने के लिए अब Huami ने अपनी नई retro-style Amazfit Neo स्मार्टवॉच लॉन्च की है। इस डिवाइस की खासियत की बात करें तो इसमें ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले और 24 घंटे हार्ट-रेट मॉनिटर करने वाला सेंसर दिया गया है। इसके साथ ही इस वॉच में चार बटन दिए गए हैं, जिससे यूजर्स इसे ऑपरेट कर सकते हैं। इसके अलावा इस वॉच को PAI असेसमेंट सिस्टम का सपोर्ट मिला है।

Amazfit Neo स्मार्टवॉच की स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने Amazfit Neo स्मार्टवॉच में PPG Bio-ट्रैकिंग ऑप्टिकल सेंसर दिया है, जो 24 घंटे लगातार हार्ट-रेट मॉनिटर करने के साथ-साथ लाइट स्लीप, डीप स्लीप और रैपिड-आई मूवमेंट को भी ट्रैक करता है। इसके अलावा इस डिवाइस को PAI असेसमेंट सिस्टम का सपोर्ट मिला है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टवॉच में तीन स्पोर्ट मोड दिए गए हैं, जिनमें वॉकिंग, रनिंग और साइकलिंग शामिल है।

Amazfit Neo स्मार्टवॉच का डिस्प्ले

Amazfit Neo स्मार्टवॉच में 1.2 इंच का STN मोनोक्रोम ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले है। इसके साथ ही इस वॉच में कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन की सुविधा दी गई है। बैटरी की बात करें तो अमेजफिट नीओ को 160mAh की बैटरी का सपोर्ट मिला है, जो सिंगल चार्ज में 28 दिन का बैटरी-बैकअप देती है।

Amazfit Neo स्मार्टवॉच को मिली  5ATM रेटिंग

अमेजफिट नीओ स्मार्टवॉच को 5ATM रेटिंग मिली है। इसका मतलब है कि यह वॉच वॉटर प्रूफ है। इसके अलावा इस वॉच में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ वर्जन 5.0 दिया गया है। वहीं, यह वॉच लेटेस्ट एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर काम करती है।

Amazfit Neo की कीमत 

Amazfit Neo स्मार्टवॉच की कीमत 2,499 रुपये है। इस वॉच को ब्लैक, ग्रीन और रेड कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। वहीं, इस डिवाइस की बिक्री 1 ऑक्टूबर से Amazon, Flipkart, Myntra, Paytm, Tata Cliq और Amazfit.com पर शुरू होगी।

Amazfit Neo का इस बैंड से है मुकाबला

बजट सेगमेंट में Amazfit Neo स्मार्टवॉच का सीधा मुकाबला हाल ही लॉन्च हुए एमआई बैंड 5 से है। Mi Band 5 की कीमत 2,499 रुपये है। Mi Band 5 में 1.1 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है, जो एमआई बैंड 4 की स्क्रीन की तुलना में 20 गुना ज्यादा बढ़ा है। इस फिटनेस बैंड में हार्ट रेट, स्लीप मॉनिटर करने वाले सेंसर से लेकर PAI (Personal Activity Intelligence) तकनीक तक दी गई है। यूजर्स इस तकनीक के जरिए अपने आप को फिट रख सकेंगे। इसके साथ ही इस बैंड में 11 स्पोर्ट मोड दिए गए हैं, जिसमें योगा, इंडोर साइकलिंग और जंप रोप जैसी एक्सरसाइज शामिल हैं।

Mi Band 5 की बैटरी

Mi Band 5 में दमदार बैटरी दी गई है, जो 14 दिन के बैटरी-बैकअप के साथ सेविंग मोड में 21 दिन का बैटरी-बैकअप प्रदान करती है। खास बात यह है कि यूजर्स को इस बैंड में यूएसबी की बजाय नई चार्जिंग मैग्नेटिक पिन मिलेगी, जिससे डिवाइस को स्ट्रैप से बाहर निकालने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा इस बैंड में ब्लूटूथ वर्जन 5.0 समेत कस्टमाइज फेस वॉच, म्यूजिक कंट्रोल, रिमोट शटर, कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन, टाइमर और अलार्म जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com