24 शहरों के रोलआउट किया GOOGLE MAPS ने खास फीचर के साथ

अब एक नया फीचर Google Maps में जोड़ गया है. अब यूजर्स इस ऐप के जरिए बाइक-शेयरिंग स्टेशन्स की जानकारी ले पाएंगे. साथ ही यह भी पता चलेगा कि किस स्टेशन पर कितनी बाइक्स उपलब्ध हैं. यह सुविधा वैश्विक तौर पर 24 शहरों में पेश की गई है. कंपनी ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि पिछले एक साल से, न्यूयॉर्क शहर में यात्री बाइक मैपिंग स्टेशनों का पता लगाने के लिए Google Maps का इस्तेमाल कर रहे हैं. यह भी देख पा रहे हैं कि वास्तव में किसी स्टेशन पर कितनी बाइक उपलब्ध हैं. कंपनी इस सुविधा को 16 देशों के 24 शहरों में शामिल किया गया था.

Google Maps के बारे में अन्य जानकारी डिटेल में बाइक-शेयर स्टेशनों का पता लगाने के अलावा यह फीचर यह भी पता लगाएगा कि किसी स्टेशन पर कितनी बाइक उपलब्ध हैं. Google Maps का इस्तेमाल कर यूजर्स यह भी पता लगा सकते हैं. कि किस स्टेशन पर बाइक छोड़ने की खाली जगह है या नहीं. ब्लॉग में यह भी कहा, “इसके लिए Ito World के साथ साझेदारी की गई है.

इसमें एक नई वैश्विक बाइक शेयर डाटा फीड उपलब्ध कराई गई है जिससे यह संभव हो पाया है.” साथ ही यह भी कहा, “यह ठीक उसी तरह है जैसे हम आपको मैप्स पर बस और ट्रेन का मानचित्र दिखाते हैं और आप इनकी जानकारी ले पाते हैं. इससे आप यह जान पाएंगे कि किन बाइक स्टेशन्स पर आपके लिए बाइक तैयार है.”

इस सुविधा को बार्सिलोना, बर्लिन, ब्रुसेल्स, बुडापेस्ट, शिकागो, डबलिन, हैम्बर्ग, हेलसिंकी, काऊशुंग, लंदन, लॉस एंजिल्स, ल्योन, मैड्रिड, मैक्सिको सिटी, मॉन्ट्रियल, न्यू ताइपे शहर, न्यूयॉर्क शहर, रियो डी जनेरियो, सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र, साओ पाउलो, टोरंटो, वियना, वारसॉ और ज्यूरिख में एंड्रॉइड और iOS पर उपलब्ध कराई गई है. जल्द ही Google इस सूची में निम्न शहरों को भी जोड़ेगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com