22 अप्रैल 2021 राशिफल :- जानिए आज का दिन कैसा होगा आपके लिए

22 अप्रैल 2021 का राशिफल:- 

मेष राशि:- आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। आज पारिवारिक वातावरण शांत व सौहार्दपूर्ण रहेगा। कार्यक्षेत्र में भी काफी संघर्ष के बाद आज आपको परेशानियों से राहत मिलेगी। संतान की उन्नति देख मन में  की भावना रहेगी। आज आपको अचानक से कुछ कार्य करने पड सकते है, जिससे दिन के कार्य में बदलाव करना पड़ सकता है। यदि आप आर्थिक संकट में चल रहे थे, उससे आज आपको राहत मिल सकती है। व्यापार में किसी परिचित के माध्यम से आज लाभ मिलता दिख रहा है। सायंकाल का समय आप अपने सभी घरेलू कार्यों को पूरा करने में व्यतीत करेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम की आवश्यकता होगी।

वृष राशि:- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। भाई-बहनों के सहयोग से सभी कार्य धीरे-धीरे पूरे होंगे। मित्रों के साथ लंबी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं, लेकिन इसमें कोई विघ्न डाल सकता है। कार्य क्षेत्र में कार्य करते समय आज आपको सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं। सायंकाल के समय अचानक कोई लाभदायक समाचार मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी। आज आप अपने घर की जरूरतों की चीजें की खरीदारी करेंगे, लेकिन आपको अपनी जेब का भी ध्यान रखना होगा। धार्मिक कार्यों में भी आज रूचि बढ़ी हुई दिखेगी, जिससे आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा।

मिथुन राशि:- आज आपका समय तेजी से आगे बढ़ेगा। ऑफिस में भी आपकी अप्रत्याशित उन्नति देखकर सभी हैरान रहेंगे और आपके शत्रु भी अधिक हो जाएंगे। आज आप मनोरंजन के लिए आंख बंद करके खर्चा करेंगे, परिजन आपकी इसी आदत से परेशान होंगे। व्यापार में नयी-नयी डील फाइनल हो सकती है, लेकिन आपको इनको तेजी से अपने व्यापार में लाना होगा, तभी आपको लाभ मिलता दिख रहा है और परिवार के बीच संतुलन बना पाएंगे, तो जीवन साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आध्यात्मिक पक्ष एवं परोपकार की भावना प्रबल रहेगी। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

कर्क राशि:- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। यदि कोई कानूनी मामला चल रहा है, तो उसमें आज फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। भाई बंधुओं की मदद के लिए आज आगे आएंगे। यदि कहीं निवेश करने का मन बना रखा है, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। छात्रों की शिक्षा के क्षेत्र में आ रही आर्थिक समस्या समाप्त होगी और उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र और घर में तालमेल बिठाने में असफल हो सकते हैं। एक काम करने के चक्कर में आज आपको किसी अन्य काम को बिगाड़ने का डर सताता रहेगा। अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, व उनको भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचाएं।

सिंह राशि:- आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाई भरा रहेगा। आज आपके व्यापार में कोई भारी नुकसान हो सकता है, इसलिए सचेत रहें और अपने आंख व कान दोनों खोल कर कार्य करें। यदि आज आप किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। आज आप अपने जीवन साथी के साथ भविष्य की बातों पर विचार विमर्श करेंगे। नौकरी  व व्यवसाय में सुधार चाहते हैं, तो आपको अपने आलस व आराम को त्यागना पड़ेगा और अपने काम पर ध्यान देना होगा। परिवार में प्रेम तथा उत्साह बना रहेगा। आर्थिक रूप से दिन सामान्य रहेगा। सायंकाल का समय आज आप मांगलिक समारोह में व्यतीत करेंगे।

कन्या राशि:- आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। सरकारी क्षेत्र में आश्चर्यजनक परिणाम मिलने से उत्साह बढ़ेगा, लेकिन भविष्य में लाभ प्राप्ति के लिए अधिकारी वर्ग से बनाकर रखें, तभी आपको लाभ होगा। यदि आप कोई नया बिजनेस करना चाहते हैं, तो उसके लिए आपके मन में उत्साह रहेगा। सायंकाल के समय परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, जिसमे भागदौड़ अधिक करनी पड़ेगी। आज आपसे परिवार के छोटे बच्चे कुछ फरमाइश कर सकते हैं, जिन्हें आप पूरा करेंगे। जीवन साथी के लिए आज कोई उपहार खरीद सकते हैं।

तुला राशि:- आज का दिन आपके लिए व्यस्तता व भागदौड़ भरा रहेगा। आज आपको अपने व्यवसाय के लिए कुछ यात्राएं करनी पड़ेगी, तभी आपको भविष्य में लाभ मिलेगा। परिवार में आज एक साथ कई काम साथ मिलने से थोड़ा परेशान हो सकते हैं। आपको अपनी फिजूलखर्ची से भी बचना होगा और अपने आयुर्वेद में संतुलन बना कर रखना होगा। कार्यक्षेत्र में विरोधी आपको परेशान करने के लिए आज आगे आएंगे, लेकिन आप अपने साहस और बुद्धिमानी से सभी को पराजित कर देंगे। विदेश में शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को अच्छा समाचार सुनने को मिलेगा। प्रेम जीवन मे शांति का अनुभव होगा।

वृश्चिक राशि:- आज का दिन आपके व्यापार के लिए उन्नति लेकर आएगा। यदि आपका कोई सरकारी काम अटका हुआ है, तो वह आज पूरा हो सकता है, लेकिन आज आपके पिताजी के स्वास्थ्य में कमी आ सकती है, इसलिए यदि ऐसा हो, तो उन्हें तुरंत डॉक्टर से परामर्श कराएं। किसी बड़े अधिकारी की मदद से पुराने झगड़े हुए झंझट से छुटकारा मिलेगा। निराशाजनक विचारों को आज मन में ना आने दे, समय बहुत ही अनुकूल है। राजनीति से संबंधित जातकों के प्रभाव के क्षेत्र में वृद्धि होगी। कामकाजी लोगों के लिए आज दिन उत्तम रहेगा। सायंकाल का समय आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं।

धनु राशि:- आज का दिन आपको नए संपर्कों से लाभ मिलेगा या अपने व्यापार में कोई नई डील फाइनल हो सकती है, तो आज वह आपको भरपूर लाभ देगी। कार्यक्षेत्र में भी आज आपके सहयोगी आपकी सलाह से कार्य करते नजर आएंगे, जिससे आपके मन में हर्ष रहेगा। यदि ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे धन उधार मांगता है, तो सोच समझ कर दीजिए क्योकि उसके वापस आने की संभावना कम है। गृहस्थ जीवन अन्य दिनों की अपेक्षा उत्तम रहेगा। सायंकाल में मांगलिक अवसरों पर जाने का अवसर प्राप्त होगा। भाई बंधुओं से प्रेम व्यवहार करें। संतान के विवाह का प्रस्ताव आज प्रबल होगा।

मकर राशि:- आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। पारिवारिक संपत्ति मिलने के योग बने हुए है, आपने यदि अपने व्यापार में किसी को उधार दिया हुआ है, तो उसको वापस लेने के लिए आज कड़ी मेहनत करनी होगी। सामाजिक एवं धार्मिक कामों में भाग लेते रहने के कारण आप का सम्मान बढ़ेगा। मामा पक्ष से भी आज आपको सहयोग मिलेगा। लेन-देन के व्यवसाय में लाभ होगा। यदि किसी बैंक व संस्था से लोन लेने का मन बना रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। आज सायंकाल के समय धार्मिक स्थानों की यात्रा की भूमिका भी बन सकती है।

कुंभ राशि:- आज आपको आपके भविष्य के लिए कुछ नई योजनाएं बनाने का अवसर प्राप्त होगा। सरकारी अधिकारियों के सहयोग से आज लाभ उठाने में का सुअवसर आज दिन भर मिलते रहेंगे। बौद्धिक एवं तार्किक क्षमता आज आपकी बढ़ी रहेगी, लेकिन अन्य लोगों की बात भी सुनेंगे, तो आगे चलकर लाभ होगा। घरेलू जीवन में कुछ तनाव रह सकता है। जीवन साथी आज आपसे कुछ नाराज हो सकते हैं, उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करें। अध्यात्म व धर्म के प्रति रुचि बढ़ी दिखेगी और किसी धार्मिक जगह पर जाने की योजना भी आज बनाएंगे। यदि कोई नया व्यवसाय करना चाहते हैं, तो आज उसके लिए दिन अच्छा रहेगा।

मीन राशि:- आज का दिन आपकी कार्यशैली में सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा और लाभ की स्थितियां उत्पन्न होगी। विद्यार्थियों को गुरुजनों का सहयोग मिलेगा और भविष्य की रणनीति पर कार्य करेंगे। कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रु व ईर्ष्या करने वाले साथियों से सावधान रहें क्योंकि वे आपके काम को बिगाड़ने का पूरा प्रयास करेंगे। घर के बुजुर्ग सदस्यों से आपकी कुछ अनबन हो सकती है, लेकिन उनकी बात को मानकर उन्हें खुश रखें। यदि लंबे समय से आपका धन कहीं पर फंसा हुआ था, तो वह आज आपको प्राप्त हो सकता है। मामा पक्ष से मान सम्मान मिलता दिख रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com