2020 में भारत के लिए गूगल कंपनी का नया प्लान निकाली बम्पर वेकैंसी

गूगूगल 2020 में 3800 नए कर्मचारियों की भर्ती करने वाला है. ये भर्तियां पूरी दुनिया में होंगी यानि भारत के लिए भी कुछ वेकैंसी निकलेंगी. तो जो लोग गूगल में नौकरी का सपना देखते हैं उन्हें गूगल की ओपनिंग्स पर नजर रखनी होगी.

जानकारी के मुताबिक कंपनी 2020 में कस्टमर केयर सपोर्ट के लिए 3800 इन हाउस कर्मचारियों की भर्ती करेगी. वैसे तो इस काम के लिए गूगल थर्ड पार्टी के जरिए भारत में नियुक्तियां करता रहा है.

2018 में कंपनी ने कहा था कि वो अपने कस्टमर व यूजर सपोर्ट को बढाने के लिए इन हाउस ओपनिंग पर काम करेगी. गूगल ऑपरेशन्स सेंटर के वीपी टोरी डिकरसन ने कहा कि 2020 में गूगल अमेरिका के मिसीसिपी में एक ऑपरेशन सेंटर खोलेगा.

इस सेंटर के जरिए भारत और फिलीपींस में कंपनी अपनी पहुंच बढाएगी. उन्होंने बताया कि कंपनी के नियमों के मुताबिक इन नए कर्मचारियों को सैलेरी और अन्य लाभ दिए जाएंगे.

बता दें कि गूगल आज दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल है. 1998 में सिलिकॉन वैली (कैलिफ़ोर्निया) से इसने अपना सफर शुरू किया था.

आपको बता दे कि भारतीय मूल के सुंदर पिचाई गूगल के पेरेंट कंपनी अल्फाबेट के सीईओ हैं. पिचाई गूगल के पॉपुलर ब्राउजर क्रोम और गूगल एंड्रायड टीम के लीडर रह चुके हैं. साल 2015 में उन्हें गूगल का सीईओ बनाया गया. 2016 में पिचाई के नेतृत्व में स्मार्टफोन्स, वर्चुअल रियलिटी हैडसेट, वॉयस कंट्रोल्ड स्मार्ट स्पीकर जैसे प्रोडक्ट्स ने गूगल को भारी प्रॉफिट दिया.

सुंदर पिचाई का पूरा नाम सुंदरराजन पिचाई है और भारत के मदुरै, तमिलनाडु में इनका जन्म 12 जुलाई 1972 को हुआ था. भारत में आईआईटी खड़गपुर से बीटेक और स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से एम एस करने के बाद इन्होंनें अमेरिका की पेन्सिलवेनिया यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री हासिल की. सुंदर पिचाई लंबे समय से बतौर गूगल में बतौर कर्मचारी काम किया और साल 2015 में गूगल के सीईओ का पद संभाला था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com