2 मिसाइलों का परीक्षण उत्तर कोरिया ने फिर किया – आठ मिसाइलें दागी इस माह

उत्तर कोरिया ने एक बार फिर से दो मिसाइलों का परीक्षण किया है। इससे पहले भी उत्तर कोरिया छह मिसाइलों का परीक्षण कर कर चुका है। इस माह अब तक उत्तर कोरिया आठ मिसाइलों का परीक्षण कर चुका है। साउथ कोरिया ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, कि इस मिसाइल परीक्षण करने से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बातचीत करने की संभावना समाप्त होती जा रही है। गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर कोरिया की तरफ से कहा गया था कि वह परमाणु हाथियार बनाने का काम खत्म नहीं करेगा। इसको रोकने के लिए दोनों देशों की कई बैठकें भी हुई हैं, लेकिन सभी असफल रहीं।

उत्तर कोरिया ने कब किया दो मिसाइलों का परीक्षण
मालूम हो कि उत्तर कोरिया लगातार परमाणु हाथियार बनाने में जुटा हुआ है। उसके परमाणु कार्यक्रमों को अमेरिका दुनिया के लिए बड़ा खतरा बता चुका है। बावजूद उत्तर कोरिया, लगातार मिसाइलों का परीक्षण कर अमेरिका को खुली चुनौती दे रहा है। आज, शानिवार की सुबह 6.45 बजे से 7 बजे के बीच उत्तर कोरिया ने फिर से दो मिसाइलों का परीक्षण किया है। ये परीक्षण ईस्ट सागर की तरफ किया गया है। दक्षिण कोरया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने अपने बयान में कहा कि उनकी सेना, उत्तर कोरिया की गतिविधियों पर नजर रख रही है।

अमेरिका- उत्तर कोरिया के बीच हुई कई बैठकें
अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच मिसाइल परीक्षण को रोकने के लिए पिछले एक महीनें में कई वार्ता हो चुकी हैं, लेकिन दोनों देशों के बीच कोई भी बात नहीं बन पाई। पिछले दिनों उत्तर कोरिया के मुखिया किंग जोंग उन ने साफ कर दिया था कि अमेरिका के साथ वह परमाणु हाथियार वार्ता नहीं करेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com