11 स्पोर्ट मोड और 14 दिन के बैटरी बैकअप के साथ भारत में लॉन्च हुआ Mi Smart Band 5, जानिए कीमत

टेक कंपनी Xiaomi ने तमाम लीक्स के बाद आखिरकार Mi Band 5 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फिटनेस बैंड में 11 स्पोर्ट मोड दिए गए हैं। साथ ही इस बैंड को हार्ट-रेट मॉनिटरिंग, स्लीप ट्रैकिंग और वूमेन हेल्थ ट्रैकिंग जैसे शानदार फीचर्स का सपोर्ट मिला है। इसके अलावा इस बैंड में दमदार बैटरी दी गई है, जो 14 दिन का बैटरी बैकअप प्रदान करती है। तो आइए जानते हैं लेटेस्ट Mi Band 5 की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में…

Mi Band 5 की स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Mi Band 5 में 1.1 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है, जो एमआई बैंड 4 की स्क्रीन की तुलना में 20 गुना ज्यादा बढ़ा है। इस फिटनेस बैंड में हार्ट रेट, स्लीप मॉनिटर करने वाले सेंसर से लेकर PAI (Personal Activity Intelligence) तकनीक तक दी गई है। यूजर्स इस तकनीक के जरिए अपने आप को फिट रख सकेंगे। इसके साथ ही इस बैंड में 11 स्पोर्ट मोड दिए गए हैं, जिसमें योगा, इंडोर साइकलिंग और जंप रोप जैसी एक्सरसाइज शामिल हैं।

महिलाओं के लिए खास है यह बैंड

शाओमी ने खास महिलाओं को ध्यान में रखकर Mi Band 5 में पीरियड साइकल ट्रैक करने वाला फीचर दिया है। इस फीचर के जरिए महिलाएं अपनी सेहत का ध्यान रख सकेंगी।

Mi Band 5 की बैटरी

Mi Band 5 में दमदार बैटरी दी गई है, जो 14 दिन के बैटरी-बैकअप के साथ सेविंग मोड में 21 दिन का बैटरी-बैकअप प्रदान करती है। खास बात यह है कि यूजर्स को इस बैंड में यूएसबी की बजाय नई चार्जिंग मैग्नेटिक पिन मिलेगी, जिससे डिवाइस को स्ट्रैप से बाहर निकालने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा इस बैंड में ब्लूटूथ वर्जन 5.0 समेत कस्टमाइज फेस वॉच, म्यूजिक कंट्रोल, रिमोट शटर, कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन, टाइमर और अलार्म जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Mi Band 5 की कीमत

Mi Band 5 की कीमत 2,499 रुपये है। इस बैंड को ब्लैक, नेवी ब्लू, टील, पर्पल और ऑरेंज स्ट्रैप कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। वहीं, इस बैंड की बिक्री 1 अक्टूबर से कंपनी की आधिकारिक साइट और ई-कॉमर्स साइट Amazon India पर शुरू होगी।

जुलाई में लॉन्च हुआ Xiaomi का खास डिवाइस

कंपनी ने जुलाई में Mi Smart Band 4C को मलेशिया में लॉन्च किया था। इस बैंड की कीमत MYR 99 यानि करीब 1,700 रुपये है। Mi Smart Band 4C में 130mAh की बैटरी दी गई है और कंपनी की दावा है कि यह बैटरी सिंगल चार्ज में दो हफ्ते तक आराम से चल सकती है। इसमें इन-बिल्ट यूएसबी पोर्ट दिया गया है जो कि बैटरी को दो घंटे में फुल चार्ज कर सकता है। इसके अलावा खास फीचर के तौर पर इस डिवाइस में हार्ट रेट मॉनिटर दिया गया है जो कि यूजर्स की पल्स पर नजर रखेगा। इस डिवाइस में 1.08 इंच का टीएफटी डिस्प्ले​ दिया गया है। इसमें यूजर्स को इनकमिंग कॉल अलर्ट और नोटिफिकेशन्स की सुविधा मिलेगी। साथ ही 5 स्पोर्ट्स ट्रैक भी मिलेंगे, जिनमें फास्ट वॉकिंग, ट्रे​डमिल रनिंग, आउटडोर रनिंग, साइकिलिंग और रेगुलर एक्सरसाइज शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com