11 दिनों में ठीक हुए 10 लाख मरीज, अब तक 50 लाख से ज्यादा रिकवरी

कोरोना काल में राहत भरी खबर सामने आई है कि देश में संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 50 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। कुल रिकवरी में से 10 लाख लोग सिर्फ पिछले 11 दिनों में ठीक हुए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों से पांच गुना ज्यादा है।

मंत्रालय ने कहा, “भारत में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की कुल संख्या 50 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। एक लाख की वृद्धि जून में हुई थी और सिर्फ पिछले 11 दिनों में 10 लाख लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।” मंत्रालय ने इसे लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं। इसके अलावा मंत्रालय ने जानकारी दी है कि वर्तमान में देश में ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों से पांच गुना ज्यादा है। मंत्रालय ने कहा, “हाल के दिनों में प्रत्येक दिन 90,000 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही रिकवरी का आंकड़ा एक्टिव केस से पांच गुना ज्यादा हो गया है।” बता दें कि देश में अब तक 50,16,520 लोगों को कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया वहीं 9,62,640 लोग फिलहाल कोरोना की चपेट में हैं।

मंत्रालय ने अपने अगले ट्वीट में कहा, “अच्छे मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर स्टैंडर्ड ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल के कार्यान्वयन और डॉक्टरों, पैरामेडिक्स एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स के समर्पण और प्रतिबद्धता के कारण यह संभव हो सका है।” गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 60 लाख से ज्यादा हो चुकी है। अभी तक 60,74,703 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं जिसमें से 95,542 लोगों ने वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा दी है।

देश में एक दिन में सामने आए 82 हजार से ज्यादा मामले

वहीं, देश में कोरोना संक्रमण के रोज़ नए मामलों की संख्या में भी कमी दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 82 हजार 170 नए मामले सामने आए हैं, और इस दौरान 1,039 लोगों की मृत्यु हो गई है। वहीं, इससे एक दिन पहले 88,600 नए मामले सामने आए थे और मरने वालों की संख्या 1,124 थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com