1 करोड़ से ज्यादा लोगों को आम आदमी पार्टी के साथ जोड़ा जाएगा: दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की हैट्रिक जीत के बाद अब सदस्यता अभियान चलाने जा रही है. इस अभियान के तहत करीब 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को आम आदमी पार्टी के साथ जोड़ा जाएगा. इसकी जानकारी शुक्रवार को AAP के नेता और दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दी.

गोपाल राय ने कहा, ‘पार्टी 23 फरवरी से 23 मार्च तक यह अभियान चलाएगी, जिसमें सभी राज्यों के ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ना है. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पिछले रविवार को देशभर में अपने संगठन विस्तार के लिए बैठक की थी.’

मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने पार्टी के दूसरे राज्यों के स्टेट यूनिट के इंचार्ज सहित अन्य पदाधिकारियों के साथ संगठन विस्तार पर चर्चा की थी.

उस बैठक में दो एजेंडा तय किया गया था जिसमें केजरीवाल सरकार के जीत का संदेश फैलाना, साथ ही AAP और केजरीवाल सरकार के विकास की राजनीति से देश राजनीतिक परिदृश्य बदलना था.

जब गोपाल राय से बिहार और महाराष्ट्र चुनाव लड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि फिलहाल ये तय नहीं है, पार्टी की बैठक में तय होगा.

वहीं, समाचार एजेंसी के मुताबिक, दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों से उत्साहित AAP ने 22 फरवरी से एक राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू की है. इसे आम आदमी पार्टी ने राष्ट्र निर्माण अभियान का नाम दिया है.  यह अभियान 22 फरवरी से 23 मार्च के बीच एक महीने तक चलाया जाएगा.

दिल्ली विधानसभा में बहुमत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी ने देशभर में राष्ट्र निर्माण अभियान चलाने का फैसला किया है.

पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा, ’22 फरवरी से 23 मार्च तक राष्ट्र निर्माण अभियान पूरे देश में चलेगा. 20 राज्यों में ये अभियान चलाया जाएगा. साथ ही गैर हिंदी भाषा वाले क्षेत्रों में उन्हीं की भाषा में पोस्टर छापे जाएंगे.’

गोपाल राय ने कहा, ’22 फरवरी से आम आदमी पार्टी पूरे देश में ‘राष्ट्र निर्माण अभियान’ शुरू कर रही है जो 23 मार्च तक चलेगा. यह सकारात्मक राष्ट्रवाद की राजनीति आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में शुरू की है और सफल रही, अब इसे हम पूरे भारत में लेकर जाएंगे.’

उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी को मिली भारी बहुमत ने देश को एक संदेश दिया है, जिसके बाद पार्टी ने पूरे देश में राष्ट्र निर्माण अभियान को आगे बढ़ाते हुए सदस्यता के लिए मिस कॉल करने की अपील करते हुए फोन नंबर 9871010101 जारी किया है. अभी तक पूरे देश में 16 लाख लोग AAP से जुड़ चुके हैं.

आम आदमी पार्टी के मुताबिक, तमिल और कन्नड़ भाषा में भी ये अभियान चलाया जाएगा. दिल्ली में पार्टी से जुड़ने के लिए 1 लाख 72 हजार और उत्तर प्रदेश में 1 लाख 82 हजार लोगों ने पार्टी के नंबर पर मिस्ड काल की है. सभी राज्यों को मिलाकर इस माध्यम से कुल 16 लाख लोग अभी तक पार्टी से जुड़े हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com