होली के बाद पंचायत चुनाव आयोजित होंगे सूबे की सीमाओं पर विशेष सतर्कता बरती जाए : CM योगी

सीएम योगी ने कहा कि होली के बाद जल्द ही पंचायत चुनाव आयोजित होंगे। इसके दृष्टिगत पुलिस पूरी सतर्कता बरते। गृह व आबकारी विभाग मिलकर अवैध शराब की बिक्री पर प्रभावी अंकुश लगाएं। खासकर सूबे की सीमाओं पर विशेष सतर्कता बरती जाए। समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी व डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

उन्हें कोई असुविधा न हो और उनके साथ किसी किस्म का भेदभाव भी न बरता जाए। वे यह भी सुनिश्चित करें कि टीकाकरण केंद्रों पर शेड, पेयजल आदि की व्यवस्था हो। वीडियो कांफ्रेंसिंग में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल भी शामिल हुए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिशन शक्ति के दूसरे चरण के शुभारंभ को लेकर की गई समीक्षा बैठक के दौरान महाशिवरात्रि, होली और अन्य पर्वों पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था किए जाने का भी निर्देश दिया। सीएम योगी ने कहा कि मेरठ, संभल, हाथरस और लखनऊ की घटनाओं में त्वरित कार्रवाई की जाए। उन्होंने पंचायत चुनाव के दृष्टिगत भी पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलाधिकारियों, एसएसपी व एसपी से कहा कि इस महीने होलिका दहन होगा, जिसके दृष्टिगत सुरक्षा-व्यवस्था के सभी बंदोबस्त पहले से ही कर लिए जाएं। वरिष्ठ अधिकारी होली समितियों के पदाधिकारियों से वार्ता कर चौराहों पर होलिका दहन के बजाए पार्कों अथवा खुले स्थल पर आयोजित कराने की व्यवस्था करें। यह भी सुनिश्चित करें कि कहीं यातायात बाधित न हो।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महाशिवरात्रि के अवसर पर मंदिर परिसर तथा आसपास के स्थानों पर साफ-सफाई की व्यवस्था की जाए। इसके लिए नगर विकास व पंचायतीराज विभाग अभी से अभियान चलाएं। उन्होंने होली के अवसर पर बिजली, पानी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने का निर्देश भी दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com