हाईकोर्ट पहुंच चूका है छपाक का मामला, रिलीज में अब कुछ ही दिन बाकी

हिंदी सिनेमा के जाने माने एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. वह इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘छपाक (Chhapaak)’ के प्रमोशन में बिजी हैं. इसके अलावा  अब उनकी इस फिल्म की कहानी पर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिन शनिवार को लेखक और फिल्ममेकर राकेश भारती (Rakesh Bharti) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिल्म ‘छपाक (Chhapaak)’ के मेकर्स पर चोरी का आरोप लगाया है. साथ ही मामला कोर्ट में पहुंचने की जानकारी भी दी है. राकेश भारती (Rakesh Bharti) ने मीडिया के सामने अपने वकील अशोक सरावगी के साथ फिल्म रिलीज से पहले उन्हें कहानी का श्रेय देने की मांग की गयी  है. इस पूरे मामले पर कानूनी कार्यवाही के बारे में बताते हुए राकेश के वकील अशोक सरोवगी ने जानकारी दी कि इस याचिका की पहली सुनवाई हाईकोर्ट की वेकेशन बेंच ने 27 दिसंबर को की थी और अब इसकी अगली सुनवाई की तारीख 7 जनवरी तय की गई है.

अपराधिक मामले में सजा की मांग
इसके आगे उन्होंने बताया, ‘इस मामले में हमारी दो मांग हैं. पहली, राकेश भारती को बिना श्रेय दिए फिल्म को रिलीज ना होने दिया जाए. दूसरी इस अपराध में शामिल लोगों को सजा मिले.’ सरोवगी के अनुसार इस मामले में जब एफआईआर लिखाए जाने की कोशिश की गई तो बड़े प्रोडक्शन हाउस और ताकतवर लोगों के शामिल होने की वजह से पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया. इस मामले की एक सुनवाई 7 जनवरी को हाईकोर्ट में होगी तो वहीं आपराधिक मामले में सुनवाई 9 जनवरी को बोरीवली कोर्ट में होगी.

राकेश ने लगाई गुलजार से गुहार
इतना ही नहीं राकेश अपनी बात कहते हुए बताया, ‘यह लड़ाई उनके लिए पैसे की नहीं है. बल्कि हक की है. हर बार लेखकों का हक छीना जाता है. मेरी छपाक से जुड़े गुलजार साहब से भी अपील है कि वह लेखक के तौर पर इस लड़ाई में साथ दें और मुझे इंसाफ दिलाए.’

2015 में इस फिल्म का हुआ था रजिस्ट्रेशन
आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राकेश की याचिका के अनुसार साल 2015 में उन्होंने इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन में इसका रजिस्ट्रेशन कराया था. इसके अलावा शुरुआती दौर में उन्होंने फिल्म का नाम ‘ब्लैक डे’ डिसाइड किया था. वह पिछले चार सालों से वह इस स्क्रिप्ट पर काम कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कई कलाकारों कंगना रनौत, प्रियंका चोपड़ा, अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के अलावा फॉक्स स्टार स्टूडियोज को भी फिल्म की कहानी सुनाई.केवल  इतना ही नहीं भारती के मुताबिक कुछ कारणों से उनके इस प्रोजेक्ट में देरी हुई. परन्तु फिर जब उन्हें पता चला कि मेघना गुलजार और फॉक्स स्टार स्टूडियोज उनके आइडिया पर ही फिल्म बना रहे हैं तो उन्होंने इसकी शिकायत निर्माताओं से की. हालांकि कोई भी जवाब ना मिलता देख उन्होंने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com