हवाना में एक फैमिली 17 सालों से बना रही है कंडोम से शराब

आज हम आपको ऐसे ही शख्‍स के बारे में बताने जा रहे है जो वर्ष 2000 से कंडोम की मदद से वाइन बनाने का काम करते
कैरिबियन देश क्यूबा बैले डांस, बैसबॉल, रम और सिगार और अपनी लाइफस्‍टाइल को लेकर जाना जाता है। लेकिन शायद आपको यह मालूम नहीं होगा कि यहां की राजधानी हवाना में यहां कंडोम से शराब तैयार की जाती है। कहीं Kiss पर तो कहीं Musterbation पर हैै रोक ऐसे है इन देशों के सेक्‍स कानून आज हम आपको ऐसे ही शख्‍स के बारे में बताने जा रहे है जिसने कंडोम की मदद से वाइन बनाने का काम करता है और इस काम में उनका परिवार भी मदद करता है।

65 साल के ओरेटेस का आइडिया क्यूबा के हवाना में एक परिवार ऐसा है, जो सन् 2000 से कंडोम से शराब तैयार करता है। 65 साल के ओरेटेस एस्टेवेज (Orestes Estevez) काफी समय से शराब बना रहे हैं। इसके लिए वो अंगूर, अमरूद, अदरक, जपाकुसुम और कंडोम का इस्तेमाल करते हैं।

उन्होंने बताया कि फ्रूट मिक्स को अलग-अलग फ्लेवर के कंडोम से कवर करके फरमेंटेशन किया जाता है, जिसके कारण गैस बनती है। इससे कंडोम फूलने लगता है और उसका फ्लेवर शराब में मिलने लगता है। जब कंडोम फूलना बंद हो जाए तो समझा जाता है कि शराब तैयार हो गई।

पूरा परिवार लगा है इस बिजनेस में…

ओरेटेस एस्टेवेज का पूरा परिवार इस बिजनेस में लगा हुआ है। ओरेटेस ने बताया कि मिलिट्री की नौकरी के बाद उन्होनें वाइन का कारोबार शुरू किया था। इस बिजनेस में उनकी पत्नी, उनका बेटा और असिस्टेंट उनकी मदद करते है।
एक दिन में 50 बोतल की ब्रिकी एक वाइन के जार को बनने में कम से कम 45 दिन लगते है। क्‍यूबा में लोग उनके ब्रांड के शराब को काफी पसंद कर रहे हैं। इतना ही नहीं घरों और रेस्टोरेंट में इनकी शराब की काफी डिमांड भी है। ओरेटेस की मानें तो करीब 50 बोतल हर दिन बेचते हैं। वो एक बोतल 40 सेंट में बेचते है। क्‍यूबा में औसत आय 25 डालर प्रति मा‍ह है। ऐसे में इतनी कम राशि वाली शराब का मिलना लोगों को खुशी देता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com