हम मेक इन इंडिया के माध्यम से रक्षा उत्पादों को बनाने में आगे बढ़ रहे: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

चार दिवसीय डिफेंस एक्सपो उत्तर प्रदेेेश की राजधान लखनऊ में बुधवार से शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका विधिवत उद्घाटन कर दिया है। रक्षा उपकरणों के कारोबारियों के इस चार दिवसीय समागम में 70 से ज्यादा देशों की 1028 कंपनियां अपने उत्पादों और तकनीकों का प्रदर्शन कर रही हैैं। इनमें 856 भारतीय और 172 विदेशी कंपनियां हैं। इस चार दिवसीय आयोजन में 39 देशों के रक्षा मंत्री भी शिरकत कर रहे हैं।

-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नए भारत के विकास के लिए ऐसे आयोजन सुनहरे भविष्य की ओर ले जाएंगे। हम अपनी स्वदेशी क्षमता बनाने के लिए पूरी तरह से सक्षम हैं। हम मेक इन इंडिया के माध्यम से रक्षा उत्पादों को बनाने में आगे बढ़ रहे हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उद्घाटन समारोह में कहा कि डिफेंस एक्सपो का लखनऊ में आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच का परिणाम है। यह पिछले डिफेंस एक्सपो से काफी खास है। ऐसा आयोजन पहले कभी नहीं किया है। यह नए भारत के विजन को दर्शाता है।

-रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाईक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डिफेंस एक्सपो में आए सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान एयरोस्पेश मैन्युफैक्चरिंग हब पर केंद्रित एक सॉर्ट फिल्म का प्रदर्शन किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आयोजन स्थल वृंदावन योजना के मुख्य हाल में पहुंचे और बटन दबाकर Defence Expo 2020 का श्रीगणेश किया।

-सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ नौसेना, वायुसेना और थलसेना प्रमुख ने आयोजन स्थल वृंदावन योजना  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com