हडकंप : 22 जनवरी तक उत्तर भारत में शीतलहर का कहर जारी रहेगा : मौसम विभाग

उत्तर भारत में इन दिनों हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. शीतलहर और कोहरे की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ठंड से अभी भी राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. सर्दी से  बेहाल लोग इन दिनों राहत के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. फिलहाल उत्तर भारत में ठंड और शीतलहर से राहत मिलती नहीं दिख रही है. शीत लहर की चेतावनी को कुछ दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक कुछ और दिनों तक लोगों को शीतलहर से ठिठुरन का सामना करना पड़ेगा.

उत्तर भारत में शीत लहर चेतावनी 22 जनवरी तक बढ़ा दी गई है. मौसम विभाग के मुताबिक 22 जनवरी तक उत्तर भारत में शीतलहर का कहर जारी रहेगा. उत्तरी मैदानी इलाकों जैसे-पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और उत्तराखंड में घना कोहरे (Dense Fog) का भी अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि घरे कोहरे की वजह से कल से बारिश (Rain) शुरू हो जाएगी. इस दौरान दिन का तापमान बढ़ेगा, इसके साथ ही रात के तापमान में और भी गिरावट आएगी. ठंड और शीतलहर की वजह से अगले 3 दिनों यानी कि 21 जनवरी तक न्यूनतम तापमान 2-4 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना जताई जा रही है और उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में तापमान 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ सकता है.

आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने कहा है कि अगले चार दिनों तक उत्तर भारत को शीत लहर से राहत मिलती नहीं दिख रही है. 22 जनवरी तक शीत लहर का कहर जारी रहेगा. वहीं घने कोहरे की वजह से बारिश की भी आशंका जाहिर की गई है. रात के तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जाएगी, जिसकी वजह से सर्दी और भी बढ़ेगी. इन दिनों शीतलहर की वजह से ठिठुरन बहुत ही बढ़ गई है. लोगों को सर्दी से थोड़ी सी राहत के लिए भी अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है.

रविवार को मौसम का मिजाज बहुत ही बदला हुआ था. भीषड़ सर्दी के साथ ही सुबह से ही 7 कमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं. रविवार को अधिकतम तापमान में 4.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान में 1.4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com