National

हडकंप : सूरत के स्कूलों में 85 छात्र कोरोना पॉजिटिव, गुजरात में 700 से भी ज्यादा केस हर रोज दर्ज किए जा रहे

गुजरात में कोरोना संक्रमण की गति फिर से चिंता बढ़ा रही है. कोरोना के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी के बीच अब गुजरात के स्कूलों तक कोरोना का संक्रमण पहुंच चुका है. गुजरात सरकार को स्‍कूल खोलने की इजाजत देना अब भारी पड़ता दिखाई दे रहा है. स्कूलों से भारी संख्या में छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं. सूरत के स्कूलों में हुए ताजा जांच में 85 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इस आंकड़े ने राज्य सरकार को कोरोना को रोकने की रणनीतियों पर फिर से विचार करने पर मजबूर कर दिया है.

ताजा जानकारी के मुताबिक देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए गुजरात के स्‍कूलों में छात्र-छात्राओं का कोरोना टेस्‍ट कराया जा रहा है. अब तक 25 स्कूलों के 1613 छात्रों की कोरोना जांच की जा चुकी है. जांच रिपोर्ट में पता चला है कि 85 छात्र कोरोना पॉजिटिव हैं. जिन स्‍कूलों में 5 से ज्यादा मामले सामने आए हैं उन सभी स्कूलों को फौरन बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है. ऐसी स्थिति में सूरत के कई स्कूल फिर से बंद कर दिए गए हैं.

वहीं सूरत में कोरोना के UK स्‍ट्रेन के वायरस का खतरा भी बढता जा रहा है. सूरत म्युनिसिपल कमिश्नर बंच्छा निधी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी है.

गुजरात में लगातार कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ गई है. गुजरात में अब 700 से भी ज्यादा केस हर रोज दर्ज किए जा रहे हैं. वहीं पडोसी राज्य महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्यप्रदेश में सड़क के रास्ते आने वाले लोगों के लिए RTPCR रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है.

गुजरात में अब तक 21,02,355 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. देश में सिर्फ तीन राज्य हैं जहां पर वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा हैं. गुजरात देश में दूसरे नंबर पर है. यहां अहमदाबाद के शहरी इलाके में 1,93,872 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया है जबकि सूरत में 1,20,386 लोगों को वैक्सीन दी गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com