हडकंप: आगरा में कोरोना मरीजो की सख्या 4700 के पार पहुची

ताजनगरी में कोरोना वायरस का प्रकोप थम नहीं रहा। शनिवार को 105 नए मरीज मिले। इससे कुल संक्रमितों का आंकड़ा 4700 पार पहुंच गया है। इससे पूर्व शुक्रवार को 106 और गुरुवार को 118 मरीज मिले थे। नए मरीजों में जिलाधिकारी आवास के दो कर्मचारी भी शामिल हैं।

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह के एमजी रोड स्थित आवासीय परिसर में एक रसोइया और पत्र वाहक जांच में संक्रमित मिले हैं। विशेष कार्य अधिकारी की तीन दिन पहले रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद शनिवार को शिविर कार्यालय (कैंप ऑफिस) और आवासीय परिसर में सभी कर्मचारियों के दोबारा रैपिड एंटीजन टेस्ट कराए गए।

जिलाधिकारी ने बताया कि रसोइया सहित दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं । 57 लोगों की रिपोर्ट निगिटिव आई है। किसी में कोई लक्षण नहीं हैं। ओएसडी कक्ष में बैठने वाले अन्य कर्मियों की रिपोर्ट भी नेगिटिव आई है। परिसर में आनावश्यक लोगों की आवाजाही पर पूर्ण रोक है।

जिलाधिकारी के अनुसार जिले में अब तक 4706 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 3727 मरीज ठीक हो गए हैं। 862 मरीज उपचाराधीन हैं। इनमें 602 मरीज होम आइसोलेशन में भर्ती हैं। उधर, शनिवार को नगर निगम में स्वास्थ्य विभाग के लिपिक ज्ञानेश्वर शर्मा की मौत हो गई। वह संक्रमित थे। हालांकि उनकी मौत को प्रशासन ने अभी मृतक संख्या में नहीं जोड़ा है।

शनिवार तक जिले में 1.64 लाख से ज्यादा मरीजों के सैंपल टेस्ट हो चुके हैं। कोरोना मरीजों के स्वस्थ्य होने की दर 79.20 फीसदी है, जबकि प्रति 100 मरीजों में दो से तीन मरीजों की मृत्यु हो रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में सभी लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनना जरूरी है

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com