फलो का राजा आम स्वाद और सेहत का खज़ाना है

आम को फलो का राजा कहा जाता है इसमें पोटेशियम, मैग्निशियम और कॉपर जैसे खनिज पदार्थो की भरपूर मात्रा पाई जाती है.आम का सेवन करने से हमारे शरीर में मौजूद फ्री रेडिकल्स कोशिकाओं को नुकसान पहुँचने से बचता है. जिसकी वजह से हृदय संबंधी बीमारियों खतरा कम हो जाता है.

कैंसर से बचना है तो पीएं गन्ने का जूस, जानें और क्या हैं फायदेफलो का राजा आम स्वाद और सेहत का खज़ाना है1-विटामिन्स से भरपूर होने के कारण आम हमारे शरीर को सेहतमंद बनाये रखता है. जिनको हाई ब्लड प्रेशर की प्रॉब्लम है उनके लिए आम का सेवन एक नेचुरल ट्रीटमेंट होता है. क्योंकि इसमें पोटेशियम और मैग्निशियम भारी मात्रा में पाए जाते हैं. 

2-आम में फाइबर पेक्टिन पाया जाता है. जो हमरी बॉडी से बेड कोलेस्ट्रोल लेवल को कम करके गुड कोलोस्ट्रोल की मात्रा को बढ़ाता है. इसके अलावा यह हमें ग्रंथि में होने वाले कैंसर से भी बचाता है. 

बढ़ते वजन पर लगाम लगा देगा कच्चा पपीता, जवानी भी रखता है कायम

3-अगर आपको अपच और एसीडीटी जैसी समस्या है तो आम का सेवन एके लिए फायदेमंद होगा. आम में पाए जाने वाले एंजाइम्स भोजन को पचाने में मदद करते हैं. 

4-एनीमिया के रोगियों को आम का सेवन ज़रूर करना चाहिए. क्योकि आम में भारी मात्रा में आयरन मौजूद होता है. अगर रोज नियम से आम का सेवन किया जाये तो ये शरीर में खून की मात्रा बढ़ा देता है, जिससे एनीमिया जैसी बीमारी दूर रहती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com