सौमित्र खान को चेतावनी : मुख्यमंत्री पद का फैसला शीर्ष नेतृत्व की अगुवाई में संसदीय बोर्ड की बैठक में होता है : बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय

पश्चिम बंगाल में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए राज्य में सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है। बिष्णुपुर से भाजपा सांसद सौमित्र खान ने रविवार को सार्वजनिक रूप से दावा किया था कि यदि पश्चिम बंगाल में भाजपा की जीत होती है तो राज्य के अगले मुख्यमंत्री दिलीप घोष बनाए जाएंगे। मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष का नाम आते ही राज्य में सियासी सरगर्मियां तेज हो गईं। 

दरअसल, सांसद सौमित्र खान के इस दावे पर भाजपा के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव (संगठन) शिवप्रकाश, भगवा दल के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा के राज्य महासचिव (संगठन) अमिताव चक्रवर्ती सहित भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनकी खिंचाई की और नाराजगी जताते हुए उन्हें फटकार भी लगाई।

सूत्रों की मानें तो इन तीनों नेताओं ने एक बैठक के दौरान दिलीप घोष के सामने सौमित्र खान को खरी-खोटी सुनाई है। साथ ही, उन्हें अपने बयानों पर नियंत्रण रखने को कहा गया है। विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि दोबारा ऐसी हरकत करने पर सांसद को कारण बताओ नोटिस भेजा जाएगा। बैठक में विजयवर्गीय ने सौमित्र से कहा कि मुख्यमंत्री पद को लेकर फैसला शीर्ष नेतृत्व की अगुवाई में संसदीय बोर्ड की बैठक में होता है।

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक जानकारों का मानना है कि राज्य में इस बार भाजपा अहम पार्टी के रूप में सामने आ सकती है। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। हालांकि, पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद पर कौन होगा, इसका कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। इस बीच बंगाल युवा मोर्चा के अध्यक्ष सौमित्र खान ने दावा किया कि राज्य में जीत के बाद भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा दिलीप घोष होंगे। इस बात पर उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com