सोनिया के गढ़ में गरजे मोदी, राफेल समेत इन मुद्दों पर साधा निशाना

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को रायबरेली के दौरे पर हैं। यहां एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, पुरानी सरकारों ने कोच फैक्टरी को काम नहीं करने दिया। हमारी सरकार इसमें तेजी लाई है। नई मशीनें लगी हैं। अगले दो साल में 3000 कोच बनेंगे। इससे यहां के लोगों को राजगार मिलेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सोचिए 2007 में स्वीकृत हुई रेल कोच 2010 में फैक्ट्री बनकर तैयार हो गयी। इसके बाद भी उत्पादन शून्य था। इससे पता चलता है कि पहले की सरकारों ने देश के संसाधनों के साथ अन्याय किया। इसकी गवाही रेल कोच फैक्ट्री दे रही है। अब जिस गति से काम हो रहा है वह सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि यहां मंच पर आने से पहले रेल कोच मॉडर्न फैक्ट्री में था। अब आने वाले समय में यहां से 5000 कोच प्रतिवर्ष बनाए जाएंगे। अभी तो प्रतिवर्ष तीन हजार कोच बनेंगे। मैं चाहूंगा अगले वर्ष दो गुना डिब्बे बनें। यह हमारी सरकार के काम का नतीजा है कि बीते वर्ष 711 कोच बने। रायबरेली के नौ जवान बहुत अच्छे हैं। यहां के लोगों को यहां काम मिले, हम इसके प्रयास में लगे हैं। भाइयों बहनों मैं छोटा सोचने की आदत नहीं रखता। भाजपा सरकार में नई मशीन लगाई जा रही हैं। हमारी सरकार आने के तीन महीने के भीतर ऐसा कोच निकला जो पूरी तरह रायबरेली रेल कोच में बना हुआ था। हालत ये थी कि 2014 तक यहां की तीन प्रतिशत मशीन काम कर रही थे। चार साल तक इस फैक्ट्री में कपूरथला से लाकर पेंच कस रहे थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 1100 करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास करते हुए कहा, मैं तो रायबरेली के लोगों व भूमि को नमन करता हूं। इसी भूमि पर पण्डित अमोल शर्मा हुए। यह तो बीरा पासी, राणा बेनी माधव के बलिदान की भूमि है। आज मैं उस भूमि पर हूँ जिसने साहित्य, राजनीति सहित सबको दिशा दिखाई है। इस भूमि के साथ न्याय नहीं किया गया। प्रधानमंत्री ने रायबरेली में कोच फ़ैक्टरी में उत्पादित 900वें रेल डिब्बे व हमसफर रेक को हरी झंडी दिखा कर देश को समर्पित किया।

सरकार ने किया ड्राइविंग लाइसेंस पर बड़ा बदलाव अब कम उम्र वालों के लिए भी लगेंगा लाइसेंस ड्राइविंग…

December 16, 2018

यह भी बोले मोदी

– कुछ लोगों को अब सब झूठ लगने लगा है। देश की सराकर झूठी, सेना के अधिकारी झूठे, रक्षा मंत्री भी झूठी, फ्रांस की सरकार झूठी, अब तो सुप्रीम कोर्ट भी झूठा हो गया।

-कांग्रेस ने कभी किसानों का हित नहीं किया। लेकिन, अब किसानों को 60 हजार करोड़ रुपए का फायदा होगा।

– ‘करगिल युद्ध के बाद हमारी वायुसेना ने आधुनिक विमानों की जरूरत बताई थी। अटल जी की सरकार के बाद कांग्रेस ने 10 साल देश पर राज किया, लेकिन वायुसेना को मजबूत नहीं होने दिया। आखिर क्यों? किसके दबाव में?’

– ‘रक्षा सौदों के मामले में कांग्रेस का इतिहास बोफोर्स घोटाले वाले क्वात्राकी मामा का रहा है। हेलीकॉप्टर घोटाले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को पकड़कर कुछ दिन पहले ही भारत लाया गया है। सभी ने ये देखा है कि कैसे इस आरोपी के बचाने के लिए कांग्रेस ने अपना वकील अदालत में भेज दिया।

मोदी के साथ यहां पर आधा दर्जन केंद्रीय मंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक व सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं। सोनिया गांधी और उनसे पहले नेहरू-गांधी परिवार का राजनीतिक दुर्ग रायबरेली का पीएम नरेंद्र मोदी का यह पहला दौरा है। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने रायबरेली दौरे पर वहां की मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री का लोकार्पण किया। इसके साथ ही रायबरेली को लगभग 1100 करोड़ रुपये की सौगात भी दी। प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर वायुसेना के विशेष विमान से लैंड करने के बाद तीन हेलीकॉप्टर के साथ रायबरेली पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने हमसफर एक्सप्रेस के 900वें कोच को राष्ट्र को समर्पित किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com