सैम ने पहले बॉलिंग से बल्लेबाजों को नचाया, फिर मैदान में प्रीति संग किया भांगड़ा

सोमवार को मोहाली में पंजाब और दिल्ली के बीच हुए मैच को पंजाब ने जीतकर प्वाइंट्स टेबल पर दूसरी जगह हासिल कर ली है. पंजाब की इस जीत में अहम भूमिका उसके गेंदबाजों ने निभाई. आईपीएल सीजन 12 की पहली हैट्रिक भी इस मैच की खास बात रही. किंग्स इलेवन पंजाब के सैम करन ने इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में पहली हैट-ट्रिक ली. सैम की इसी हैट्रिक की वजह से पंजाब जीत हासिल करने में कामयाब रही. सैम की घातक गेंदबाजी के चलते दिल्ली के बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके.

सैम करन ने 2.2 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. सैम को दूसरे छोर से मोहम्मद शमी और रवीचन्द्रन अश्विन का अच्छा साथ मिला और उन्होंने टीम के लिए दो – दो विकेट झटके. पंजाब के गेंदबाजी का ही कमाल था कि 167 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम इसे हासिल नहीं कर सकी और पूरी टीम 19.2 ओवर में 152 रनों पर ऑल आउट हो गई. 20 वर्षीय करन ने हर्षल पटेल, कागिसो रबाडा और संदीप लामिछाने को आउट कर हैट-ट्रिक पूरी की. सैम की इस हैट्रिक से ही पंजाब को जीत हासिल हुई. टीम की सह मालिक और बॉलिवुड अदाकारा प्रीति जिंटा इतना खुश थी कि मैत खत्म होते ही मैदान में आकर करन के साथ भांगड़ा डांस के स्टेप्स किए. प्रीति उनके प्रदर्शन से काफी खुश नजर आईं और उन्होंने करन को हग भी किया.

सैम करन पंजाब की ओर से हैट्रिक वाले तीसरे गेंदबाज हैं. इससे पहले यह कारनामा 2009 में युवराज सिंह ने बैंगलोर के खिलाफ किया था. युवराज सिंह मौजूदा सीजन में मुम्बई की तरफ से खेल रहे हैं. वहीं अक्षर पटेल ने 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ हैट्रिक लगाई थी. सैम करन ने 18वें ओवर की चौथी गेंद पर कॉलिन इनग्राम को आउट किया फिर इसी ओवर की आखिरी गेंद पर हर्शल पटेल को 0 रन के स्कोर पर आउट किया. कप्तान अश्विन ने सैम करन को आखिरी ओवर की जिम्मेदारी सौपी और उन्होंने ओवर की पहली ही गेंद पर रबाडा को क्लीन बोर्ड कर दिया. इसके बाद क्रीज पर आए संदीप लमिछाने को भी पवेलियन भेजकर अपनी टीम को जीत दिलाई.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com