सुप्रीम कोर्ट में नौकरी का मौका, जल्द करे आवेदन

सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया में जॉब करने का बेहतरीन अवसर है। सर्वोच्च न्यायालय में शाखा अधिकारी तथा जूनियर कोर्ट असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पोस्ट पर साइंस स्ट्रीम के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। बीई अथवा बीटेक (BE/BTech) तथा कंप्यूटर साइंस में मास्टर्स डिग्री रखने वाले कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। आपको बता दें कि इन पदों पर अप्लाई करने की आखिरी दिनांक 06 नवंबर, 2020 तय है।

पदों का विवरण:
ब्रांच ऑफिसर (नेटवर्क एमिनिस्ट्रेटर) – 01 पद 
ब्रांच ऑफिसर (वेब सर्वर एडमिनिस्ट्रेटर) – 01 पद 
ब्रांच ऑफिसर (डाटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर) – 02 पद 
जूनियर कोर्ट असिस्टेंट (हार्डवेयर मेंटेनेंस) – 03 पद

आयु सीमा: 
सर्वोच्च न्यायालय में इस भर्ती के तहत जूनियर कोर्ट असिस्टेंट के पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18 वर्ष से 30 वर्ष तक होनी चाहिए। जबकि ब्रांच ऑफिसर के सभी पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 30 वर्ष से 45 वर्ष के बीच तय की गई है।

आवेदन शुल्क: 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी तरह का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

चयन प्रक्रिया: 
इन पदों पर योग्य कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा (ऑब्जेक्टिव टेस्ट) तथा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

वेतनमान:
ब्रांच ऑफिसर के पदों पर चयनित कैंडिडेट्स को 67,700 रुपये प्रति माह बेसिक वेतन मिलेगा। जबकि जूनियर कोर्ट असिस्टेंट (हार्वेयर मेंटेनेंस) के पदों पर चयनित कैंडिडेट्स को 35,400 रुपये प्रति माह बेसिक सैलरी मिलेगी।

ऐसे करें आवेदन: 
इन पदों पर ऑफलाइन अप्लाई करना होगा। ऑफिशियल पोर्टल से फॉर्म डाउनलोड करने के पश्चात् प्रिंट निकाल कर नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा। पता – ब्रांच ऑफिसर (रिक्रूटमेंट सेल), सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया, तिलक मार्ग, नई दिल्ली – 110001

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: https://main.sci.gov।in/recruitment

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com