सुंदर त्वचा और बालों के लिए बेहद मददगार है योग

आज योग दुनिया भर में लोकप्रिय है, क्योंकि यह हमारी आधुनिक जीवन शैली के लिए प्रासंगिक है, खासकर तनाव कम करने और फिटनेस हासिल करने के मामले में। इसके कई लाभ हैं, क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि यह एकाग्रता और ध्यान में सुधार करता है और इसलिए, प्रदर्शन स्तर। योग मेरे जीवन और करियर का बहुत हिस्सा रहा है। योग की सबसे अच्छी बात यह है कि इसके लिए किसी उपकरण की जरूरत नहीं होती और इसे कहीं भी किया जा सकता है।

सुंदर त्वचा और बालों के लिए आवश्यक योगाभ्यासों में से एक प्राणायाम है, क्योंकि यह तनाव को कम करने, ऑक्सीजन बढ़ाने और रक्त परिसंचरण में सुधार करने में मदद करता है। प्राणायाम सही श्वास लेने के सर्वोत्तम अभ्यासों में से एक है। हर दिन कुछ मिनट समर्पित करने से सिस्टम की प्राकृतिक सफाई होती है। इन अभ्यासों का अब दुनिया भर में पालन किया जा रहा है। उंगलियों से एक नथुने को बंद करें। फिर दूसरे नथुने से सांस अंदर लें। हवा को छोटी-छोटी सूंघों में अंदर लेना चाहिए। फिर दूसरे नथुने को बंद करें और सांस छोड़ें। दूसरे नथुने से फिर से सांस लें और इसी तरह से सांस छोड़ें। इसे दस बार तक वैकल्पिक करें। यह रक्त प्रवाह को शुद्ध करता है और पूरे फ़िल्टरिंग सिस्टम को साफ करता है।

योग रक्त परिसंचरण में सुधार करता है, जिसमें त्वचा की सतह पर रक्त का संचार भी शामिल है। यह त्वचा के अच्छे स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह त्वचा को आवश्यक पोषक तत्वों की आपूर्ति करने में मदद करता है। यह त्वचा को टोन करता है, त्वचा को ऑक्सीजन में सुधार करता है, एक सुंदर चमक प्रदान करता है और त्वचा को युवा और समस्याओं से मुक्त रखता है।

सुंदरता में एक शरीर भी शामिल होता है जिसमें एक लचीलापन, अच्छी मुद्रा और अनुग्रह होता है। एक स्लिम फिगर में सालों लग सकते हैं और आपको अच्छी तरह से तैयार किया जा सकता है। योग आसनों को रीढ़ और जोड़ों को लचीला और लचीला रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह उम्र से संबंधित संकेतों में देरी करने में एक लंबा रास्ता तय करता है। मुद्रा में सुधार होता है और इसी तरह कोमलता और अनुग्रह भी होता है। मांसपेशियां टोन होती हैं और रक्त संचार बेहतर होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com