सीएम योगी और गुजरात के सीएम विजय रूपाणी आज नजर आयेंगे साथ मंच साझा करते हुए

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी दो दिनी लखनऊ प्रवास पर हैं। वह कल देर शाम लखनऊ पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कल अपने सरकारी आवास पर उनका स्वागत किया। इस दौरान उनको वीवीआइपी गेस्ट हाउस के पास कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने काला झंडा भी दिखाया।

आज वह लखनऊ में एक कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मंच साझा करने के साथ मीडिया को भी संबोधित करेंगे। विजय रूपाणी आज लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम के बाद योगी आदित्यनाथ के साथ पत्रकारवार्ता भी करेंगे।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कल शाम को दो दिवसीय प्रवास पर लखनऊ पहुंचे। अपने सरकारी आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने विजय रूपाणी को भगवान श्रीराम की प्रतिमा और कुंभ का लोगो भेंट किया। इस मौके पर विधानसभा के अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पाण्डेय, उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा के अलावा अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

इसके बाद दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच गुजरात में हाल में हुए उत्तर भारतीयों पर हमले तथा 31 अक्टूबर को देश के पहले उपप्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के अनावरण कार्यक्रम और उसके पास बनने वाले ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत कांप्लेक्स’ के पास उत्तर प्रदेश भवन के लिए जमीन आवंटित करने के बारे में बात हुई।

इसके साथ ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को पत्र लिखकर दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ के पास उत्तर प्रदेश भवन बनावाने के लिए जमीन आवंटित करने का आग्रह किया था। गुजरात सरकार की ओर से हाल ही में सभी राज्यों को पत्र भेजकर जानकारी दी गई थी कि ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत कॉम्प्लेक्स’ के अंतर्गत सभी राज्यों के भवन बनाए जाने के लिए जमीन की व्यवस्था की गई है।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कल मुख्यमंत्री आवास पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने गुजरात में बनकर तैयार सरदार वल्लभ भाई पटेल की तैयार दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया। 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे।

सरदार वल्लभभाई पटेल को समर्पित दुनिया की सबसे ऊंची इस प्रतिमा को अंतिम रूप देने का काम पूरी रफ्तार से चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को इसका अनावरण करेंगे। नर्मदा नदी के पास साधु बेट द्वीप पर इस प्रतिमा के लिए लगातार करीब 3400 मजदूर और 250 इंजीनियर काम कर रहे हैं। ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ की ऊंचाई ‘स्टैचू ऑफ लिबर्टी’ से दोगुनी और रियो डी जनेरो में ‘क्राइस्ट द रिडीमर’ से चार गुनी होगी।

इस प्रतिमा की आधारशिला 31 अक्तूबर 2013 को पटेल की 138वीं वर्षगांठ के मौके पर रखी गई थी। इस प्रतिमा के निर्माण के लिए भाजपा ने पूरे देश में लोहा इकट्ठा करने का अभियान भी चलाया था। यह प्रतिमा दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा बताई जा रही है। इस विशालकाय प्रतिमा का निर्माण साधु बेट पर हो रहा है, यह स्थान केवडिय़ा में नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध से 3.32 किलोमीटर दूर है।

कांग्रेसियों ने काला झंडा दिखाया, 12 हिरासत में

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी का राजधानी लखनऊ में रविवार को कांग्रसी कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाकर विरोध किया। युवा कांग्रेस और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के पदाधिकारियों ने उनके विरोध में जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने 12 लोगों को हिरासत में लिया जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया। एयरपोर्ट से देर शाम गुजरात के सीएम पांच काली दास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास जा रहे थे।

इसी बीच लाल बत्ती चौराहे के पास कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर आ गए और नारेबाजी करते हुए काले झंडे दिखाए। एएसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र के मुताबिक पकड़े गए लोगों में प्रदेश प्रवक्ता उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विशाल राजपूत, प्रभारी युवा कांग्रेस श्रोत गुप्ता, प्रदेश महासचिव अभिषेक सिंह पटेल, प्रदेश सचिव पंकज तिवारी, मेंहदी हसन, शैलेंद्र कुमार दीक्षित, गौरव त्रिपाठी, आसिफ रिजवी, सूर्य प्रकाश सिंह, इरफान हसन, विवेक आम व अनुशेष के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com