सीएम बनने के बाद योगी ने 100 घंटे में लिए 8 बड़े फैसले

यूपी में योगी सरकार शपथ ग्रहण के बाद से पूरे एक्शन में दिख रही है. जहां इस सरकार ने 100 घंटों के दौरान कई बड़े फैसले ले लिए हैं. वहीं प्रदेश में विकास और कानून व्यवस्था सुधारने के अपने वादे पर काम करती दिख रही है.

योगी सरकार के अहम फैसलों की बात करे तो मंत्रियों के संपत्ति का ब्योरा और अवैध कत्लखानों पर कार्रवाई ने इस सरकार को चर्चा में ला दिया है

संपत्ति का ब्योरा

शपथ ग्रहण के तुरंत बाद योगी ने अपने पहले आदेश में तमाम मंत्रियों को संपत्ति का ब्योरा देना को कहा. इतना ही नहीं अफसरों को भी संपत्ति का पूरा ब्योरा सीएम ऑफिस को देने को कहा गया है.

बूचड़खाने सील

योगी के हाथों में कमान आते ही अबतक चला रहे अवैध कत्लखानों के ऊपर गाज गिरनी शुरू हो गई है. इलाहाबाद, मेरठ, आगरा, वाराणसी जैसे कई जिलों में अबतक की कार्रवाई में कई बूचड़खानों को सील कर दिया गया है.

एंटी रोमियो स्क्वॉड

बीजेपी की तरफ से चुनाव के दौरान राज्य में एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाने के वादे पर अमल होना शुरू हो गया है. यूपी पुलिस राज्य के कई जिलों में लड़कियों को छेड़खानी से बचाने के लिए मनचलों को पकड़कर उनसे सवाल-जवाब कर रही है और तलाशी अभियान चला रही है.

थानों की सफाई

योगी सरकार ने स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाते हुए यूपी के तमाम थानों, पुलिस चौकियों और पुलिस लाईन में साफ-सफाई करने का आदेश दिया है. साफ-सफाई हर शुक्रवार खुद पुलिसवाले ही करेंगे.

सरकारी दफ्तरों में पान-गूटखा खाने पर बैन

सीएम आदित्यनाथ ने लखनऊ में सचिवालय का दौरा किया था. इसके बाद सीएम ने सरकारी दफ्तरों में गुटखा-पान और प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने का आदेश दिया है.

टीचर्स के ‘टी-शर्ट‘ पहनने पर रोक

योगी सरकार ने कमर कस ली है. योगी ने आदेश दिया है कि सभी टीचर्स मर्यादित परिधान ही पहनें. टी शर्ट्स आदि का प्रयोग न करें.

समय पर दफ्तर आएं अफसर

योगी ने सरकारी दफ्तरों में निरक्षण के बाद अफसरों को आदेश दिया है कि वह आम जनता से अच्छे से बात करें और उनके फोन कॉल उठाए. योगी ने आदेश दिया है कि अधिकारी सभी फाइलें जल्दी निपटाएं और समय पर दफ्तर आए.

रामायण‘ म्यूजियम

यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने 25 एकड़ जमीन देने का फैसला किया है. अगले सप्ताह ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा.

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के रूप में 19 मार्च को लखनऊ के कांशीराम स्मारक स्थल पर राज्यपाल राम नाइक ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com