सियासी पारा चढ़ा: प्रियंका गाँधी ने यूपी में चुनावी बिगुल फूका

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव पर भले ही 29 सितंबर को निर्वाचन आयोग फैसला करेगा, लेकिन कांग्रेस बेहद मुस्तैद हो गई है। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में आठ सीट पर होने वाले विधानसभा उप चुनाव के लिए रविवार को अपने दो प्रत्याशियों का नाम फाइनल कर दिया है।

कांग्रेस ने उन्नाव के बांगरमऊ से आरती वाजपेयी और रामपुर के स्वार से हैदर अली खान को अपना प्रत्याशी बनाया है। उन्नाव की बांगरमऊ सीट भाजपा के कुलदीप सिंह सेंगर की और रामपुर की स्वार टांडा सीट आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम खां की सदस्यता समाप्त होने के कारण खाली हुई है।

स्वार विधानसभा सीट से उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने नवाब खानदान के हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां को प्रत्याशी घोषित किया है। हमजा मियां पहली बार चुनाव लड़ेंगे। उनके पिता नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां लगातार पांच बार विधायक चुने गए। चार बार स्वार सीट से ही जीते थे।

उनके दादा नवाब जुल्फिकार अली खां उर्फ मिक्की मियां पांच बार रामपुर से सांसद चुने गए थे, जबकि उनकी दादी बेगम नूरबानो भी दो बार रामपुर से सांसद रही थीं। रविवार को नूरमहल पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी धीरज गुर्जर ने उन्हेंंं प्रत्याशी बनाने की घोषणा की।

विधानसभा उप चुनाव की आठ खाली सीट में से छह सीट पर भाजपा का कब्जा है, जबकि दो पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जीते थे। कांग्रेस भी उत्तर प्रदेश की राजनीति में बेहद उत्साह के साथ वापसी करने की योजना में है।

प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी आठ सीट पर प्रत्याशियों के चयन के लिए नेताओं का पैनल बनाया था। उसी पैनल की रिपोर्ट पर खाली सीट पर प्रत्याशियों का चयन किया जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com