सावधान Google Play Store में आया बग, स्मार्टफोन की बैटरी हो रही है जल्दी खत्म

हाल ही में Google Play Store को नया अपडेट प्राप्त हुआ है, लेकिन इस अपडेट के साथ इसमें एक नया बग आ गया है। इस बग कारण स्मार्टफोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है​ कि इस बग का OnePlus, Oppo और Asus के स्मार्टफोन की बैटरी पर देखा गया है। जिनमें Play Store अपडेट होने के बाद बैटरी के खत्म होने की शिकायत सामने आ रही है। हालांकि, कुछ Samsung और Vivo के ​चुनिंदा स्मार्टफोन यूजर्स ने भी इस समस्या की शिकायत की है।

Androidheadlines की रिपोर्ट के अनुसार अभी तक Play Store में इस बग के आने का कारण पता नहीं चल पाया है। लेकिन यह जरूर कहा जा रहा है कि ये समस्या सीपीयू के असामान्य उपयोग के कारण हो रही है। क्योंकि सीपीयू का असामान्स उपयोग आपके स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता को खराब करता है।

रिपाोर्ट के मुताबिक Play Store एक डाउनलोड सर्विस है जो विभिन्न मोबाइल चिप्स को ओवरड्राइव की ओर धकेल रही है। इस समस्या की शिकायत के साथ कुछ यूजर्स ने इसके स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। सामने आए इन स्क्रीनशॉट्स से पता चलता है कि वाकई बैटरी पर बग का काफी बुरा असर पड़ा है। इससे प्रभावित उपयोगकर्ताओं का कहना है कि बैटरी का 70% से अधिक Play Store पर खत्म हो रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com