साल 2019 में इन राशि वालों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा…

जानिए किन राशियों के लिए आर्थिक स्थिति के मामले में आने वाले हैं इस साल अच्छे दिन… नए साल में पैसों के मामले में तंगी रहेगी या रहेगी बरकत, मुनाफा होगा या घाटा, आय अधिक होगी


मेष- नव वर्ष में मेष राशि वालों के जीवन में थोड़े बहुत उतार चढ़ाव आएंगे. लेकिन पूरे वर्ष की बात करें तो साल 2019 मेष राशि के लोगों के लिए शुभ रहेगा. साल के शुरुआती 6 महीनों में धन लाभ होने की संभावना है. आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे. इसलिए पैसों को सोच समझकर ही खर्च करें. जून और जुलाई के महीने में किसी काम में पैसा लगाएंगे तो फायदा होगा.

मेष- जल्दबाजी में लिए गए फैसलों की वजह से धन का नुकसान हो सकता है. पैसों के मामले में किसी पर आंखें बंद कर विश्वास न करें. अगर आपका खुद का कारोबार है तो उसमें अधिक लाभ होने की संभावना है. कुल मिलाकर साल 2019 में मेष राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी.

वृषभ- वृषभ राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति नए साल में सामान्य बनी रहेगी. इन लोगों को धन लाभ तो होगा, लेकिन पैसे भी अधिक खर्च होंगे. पैसों की किल्लत से बचने के लिए सोच समझकर ही जरूरी चीजों पर खर्च करें. नए साल में धन कमाने के नए अवसर मिलेंगे. अप्रैल, मई और जून के महीने में धन लाभ होने की अधिक संभावना है.

वृषभ-प्रॉपर्टी से फायदा होगा. किसी कार्य में लगाए गए पैसों से भी लाभ होने की संभावना है. प्रॉपर्टी से संबंधी कोर्ट में कोई केस चल रहा है तो फैसला आपके हित में होगा. कारोबार और धन में अधिक तरक्की चाहते हैं तो नए जमाने की तकनीक की मदद से काम करें. साल के आखिर के दिनों में थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. शेयर मार्केट में पैसा लगाने से नुकसान हो सकता है. नए साल में कोई वाहन खरीद सकते हैं.

मिथुन- धन के लिहाज से साल 2019 मिथुन राशि के लोगों के लिए बहुत ही फलदायी होगा. नए साल में ज्यादा धन लाभ होने के योग हैं. आने वाले साल में ज्यादा धन कमाएंगे और धन की बचत भी खूब करेंगे. कारोबार में नए बदलाव करने से फायदा होगा. कारोबार संबंधी विदेश यात्रा लाभदायक होगी.

कर्क- धन के मामले में मार्च, अप्रैल और मई का महीना कर्क राशि के लोगों के लिए बहुत शुभ होगा. कई प्रकार से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. काम को लेकर कई मीटिंग्स हो सकती हैं. लेकिन फरवरी से मार्च के पहले हफ्ते तक सावधान रहने की जरूरत है. इस दौरान कारोबार या धन संबंधी कोई भी फैसला लेने से बचें.

कर्क- कारोबार और धन में बढ़ोतरी होगी. साल 2019 के मध्य में किसी चीज में पैसे लगाने से नुकसान हो सकता है. इसलिए सवाधान रहें. जल्दबाजी में फैसला लेने से बचें. कुल मिलाकर 2019 धन के मामले में अच्छा रहेगा.

सिंह- नए साल में आर्थिक स्थिति में कुछ बदलाव आएंगे. कई चुनौतीपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. फरवरी, मार्च और अप्रैल में पैसों का नुकसान हो सकता है. हालांकि, नए साल की शुरुआत अच्छी होगी. मई के महीने आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी.

सिंह- कारोबार में लाभ होगा. वहीं, जून, सिंतबर और दिसंबर के महीने में धन का अधिक लाभ होगा और पैसे की बचत भी कर सकेंगे. किसी भी तरह कोर्ट केस चल रहा है तो फैसला आपके हित में होगा. विदेशी क्लाइंट के माध्यम से धन में बढ़ोतरी होगी. नया वाहन खरीद सकते हैं.

कन्या- आर्थिक स्थिति के लिहाज से कन्या राशि के लिए साल 2019 सामान्य रहेगा. नए साल के शुरुआती तीन महीनों में पैसा कमाने के कई अवसर मिलेंगे. लेकिन खर्च भी अधिक होंगे. लेकिन आप परिस्थितियों को अच्छी तरह बैलेंस कर लेंगे.

कन्या- जून और अक्टूबर के महीने में एक बार फिर आपको धन लाभ होगा. पैसा कमाने के कई अवसर दस्तक देंगे. आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. लेकिन अगस्त और सिंतबर में पैसों का नुकसान हो सकता है. बच्चों की पढ़ाई-लिखाई में अधिक पैसा खर्च हो सकता है. पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें.

तुला- तुला राशि के लोगों ने जितना सोचा है, उन्हें उससे ज्यादा ही मिलेगा. साल 2019 में पैसों के मामले में भाग्य आपका साथ देगा. जून के बीच में आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. लेकिन जुलाई में किसी कार्य में धन खर्च करने से बचें.

तुला- पैसों को लेकर किसी पर निर्भर ना रहें. नवंबर के महीने अधिक पैसा खर्च हो सकता हैं. जरूरी चीजों के अलावा किसी भी चीज पर पैसा खर्च करने से बचें. परिवार की मदद से प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. विदेशी लोगों की मदद से धन लाभ हो सकता है.

वृश्चिक- नए साल में आर्थिक स्थिति को लेकर इस राशि के लोग ज्यादा खुश नहीं रहेंगे. साल 2019 में कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए सावधान रहने की कोशिश करें. लग्जरी चीजों को खरीदने में ज्यादा पैसे खर्च करने से बचें. मार्च और अप्रैल के महीने में आर्थिक स्थिति बेहतर होने की संभावना है. पैसों की बचत करने की कोशिश करें तो बेहतर होगा.

वृश्चिक- सिंतबर के महीने में भी धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. प्रॉपर्टी से संबंधी समस्याएं बनी रहेंगी. समय-समय पर धन लाभ होता रहेगा. लेकिन गैरकानूनी तरह से पैसा कमाने की कोशिश करना बहुत भारी पड़ सकता है. समाज में मान-सम्मान और पद प्रतिष्ठा खराब हो सकती है. इसलिए सावधानी से कानूनी तरीके से मेहनत कर के ही धन कमाएं.

धनु- धनु राशि के लोगों की साल 2019 में आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी. नए साल में धन लाभ तो होगा ही लेकिन खर्चे भी बढ़ेंगे. मेहनत से किए गए कार्यों का इस साल भरपूर फल मिलेगा. ज्यादा धन लाभ चाहते हैं तो पैसों को सोच समझकर ही खर्च करें. जनवरी, फरवरी, मई और अक्टूबर के महीने में पैसे कमाने के कई अच्छे अवसर मिलेंगे. ये अवसर आपकी आर्थिक स्थिति को अच्छा बनाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होंगे.

धनु- सगे-संबंधियों के साथ से प्रोपर्टी खरीद सकते हैं. कारोबार से जुड़े लोगों को कारोबार से बहुत लाभ होगा. क्लाइंट्स के साथ अच्छे रिश्ते धन लाभ में मददगार साबित होंगे. सालभर आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत रहेगी. लेकिन कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें. इससे आपको अधिक धन लाभ होगा. नए साल में इस राशि के लोग नयी गाड़ी या इलेक्ट्रॉनिक चीजें खरीद सकते हैं.

मकर- मकर राशि के लोग नए साल में पैसा तो कमाएंगे, लेकिन खर्च भी ज्यादा करेंगे. विदेश से जुड़े कारोबार या लोगों की वजह से अधिक धन लाभ हो सकता है. इससे मकर राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत हो सकती है. लेकिन इसका पूरा फल पाने के लिए आपको समझदारी से निर्णय लेने होंगे. साल के शुरुआती महीने आर्थिक स्थिति के लिहाज से बहुत फलदायी साबित होंगे.

मकर- पैसा कमाने के नए साधनों से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पैसों को लेकर कोई भी निर्णय लेने से पहले एक्सपर्ट लोगों की सलाह जरूर लें. प्रॉपर्टी से संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस साल कारोबार से जुड़े कोई भी अहम निर्णय लेने से बचें.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों के लिए साल 2019 बहुत फलदायी होने वाला है. पैसा कमाने के कई अनगिनत अवसर प्राप्त होंगे. पैसों में बढ़ोतरी होगी और ज्यादा से ज्यादा बचत कर सकेंगे. धन लाभ के लिए मार्च का महीना सबसे ज्यादा अच्छा गुजरेगा. इस महीने पैसा कमाने के नए-नए साधन खुद आपके द्वार पर दस्तक देंगे. पूरे साल इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी.

कुंभ- जनवरी, मार्च, अप्रैल, नवंबर और दिसंबर पैसों के मामले में सबसे ज्यादा शुभ होगा. साल के शुरुआती महीनों में भी धन लाभ होगा. कारोबारियों के कारोबार में वृद्धि होगी और जॉब करने वालों की सैलरी में बढ़ोतरी होगी. मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता जरूर मिलेगी.

मीन- मीन राशि के लोगों को पैसों के मामले में थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. नया साल अपने साथ कई चुनौतीपूर्ण स्थितियां लेकर आ सकता है. पैसों को खर्च करने से पहले सोचें. फरवरी और दिसंबर के महीने में अच्छे स्तर पर धन लाभ होगा. लेकिन अगस्त और नवंबर के महीने में नुकसान भी हो सकता है. इस दौरान किसी भी चीज में पैसा लगाने से बचें.

मीन-पैसों के मामले में किसी पर भरोसा ना करें. पार्टनर के खिलाफ जाकर कारोबार संबंधी लिए गए फैसलों में नुकसान हो सकता है. पार्टनर को साथ लेकर चलेंगे तो ज्यादा फायदा होने की संभावना है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com