सर्दियों में धूप लेने का फायदे, जानकर आप हो जायेगेंं पागल…

सर्दियों में धूप की बात ही कुछ और होती है सौंधी सौंधी धूप हो और उसमें बैठ कर चाय का सेवन तो बहुत लोग करते हैं पर कई लोग धूप में इसलिए नही बैठते क्योंकि उनको लगता है की धूप में बैठने से वह काले हो जाएँगे और धूप उनकी नाजुक सी स्किन को जला देगी ।

आज हम आपको बता रहे हैं की सर्दियों के दौरान धूप में क्यों बैठना जरूरी है ? जिस तरह हमारे शरीर के लिए खाना जरूरी है वैसे ही और भी कई चीज़ें है जो हमारे शरीर के लिए जरूरी है जैसे खुली हवा में बैठना और व्यायाम करना ऐसे ही धूप भी उनमें से एक है आइये जानते हैं इस बारे की क्यों जरूरी है सर्दियों में धूप में बैठना जरूरी है ?

सर्दियों में धूप में बैठने से हमारी स्किन की परेशनाइयों में बहुत आराम मिलता है यदि आपकी स्किन पर किसी तरह का इन्फेक्शन है तो उसको दूर करने में धूप में बैठने से बहुत फायदा मिलता है ।

हमारे बड़े बुजुर्गों का तो यह भी कहना है की यदि सुबह की जो हल्की धूप होती है उसमें बैठा जाये तो वह रूप निखारने का भी काम करती है और आपके शरीर को ऊर्जावान बनने का भी काम करती है ।

विटामिन डी की कमी को दूर करने का काम भी सर्दियों की धूप करती है , जब भी हमारे शरीर में विटामिन डी की कमी हो जाती है तो हमारी हड्डियाँ कमजोर हो जाती है इसको दूर करने के लिए सर्दियों की धूप से ज्यादा अच्छा सोर्स कुछ भी नही होता ।

मात्र 10 मिनिट धूप में बैठने से आपके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है और इतना ही नही यह आपके शरीर में नई ऊर्जा का संचार करती है जिससे आपको नींद ना आने की परेशानी भी दूर हो जाती है ।

आपको बात दें कि हाल ही में एक शोध किया गया उसमें यह बात सामने है कि ओरल सेक्स करने प्रवृति टीनएजर्स में काफी कम हो रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com